1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update 56 migrants passenger found corona postiive who returned from mumbai and pune to patna trains upl

मुंबई और पुणे से पटना आयी चार ट्रेनों में मिले 56 कोरोना पॉजिटिव, अगले दो दिन में आएंगी कई विशेष ट्रेनें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंबई और पुणे से पटना आयी चार ट्रेनों में मिले 56 कोरोना पॉजिटिव
मुंबई और पुणे से पटना आयी चार ट्रेनों में मिले 56 कोरोना पॉजिटिव
File

पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. दूसरे राज्यों से बिहार लौट रहे लोगों में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं. रविवार को भी मुंबई और पुणे से आयीं चार ट्रेनों में 56 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. पटना के विभिन्न स्टेशनों पर इन ट्रेनों के आने के बाद इन सभी के यात्रियों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गयी और इसमें पॉजिटिव आने वालों को आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है.

दानापुर स्टेशन पर आयी पुणे-दानापुर में कुल 702 यात्री थे. इनमें 17 यात्री कोरोना पॉजिटिव आये. पटना जंक्शन पर कुर्ला-पटना ट्रेन आयी, इसमें कुल 576 यात्री थे. इसमें से नौ यात्री पॉजिटिव निकले. दानापुर स्टेशन पर लोकमान्य तिलक टर्मिनल-पाटलिपुत्र ट्रेन आयी. इसमें 803 यात्री थे, यहां उतरने वाले सभी यात्रियों की जांच में 24 पॉजिटिव मरीज सामने आये.

इसके बाद यही ट्रेन पाटलिपुत्र स्टेशन पर आयी. यहां 326 यात्रियों की जांच हुई, इसमें छह पॉजिटिव मरीज मिले. चिंता इस बात की है कि अगले दो दिन में कई विशेष स्पेशल ट्रेनें मुंबई और पुण से चलकर बिहार के विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचेगी. दिल्ली और महाराष्ट्र की ट्रेनों पर जिला प्रशासन का सख्त नजर है, जहां दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात जाने वाली ट्रेन कि यात्रियों की जांच कर रही है.

ट्रेनों में मरीजों के मिलने से अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. ट्रेनों में मिलने वाले मरीजों को लेकर जिला प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है. जहां ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों का स्टेशन पर ही जांच करने के बाद उन्हें छोड़ रहा है. वहीं प्रशासन स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. ताकि कोई भी यात्री बिना जांच कराएं बाहर न निकल सके

Posted By; Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें