1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar congress president post changes aicc tariq anwar rajesh ram and pappu yadav wife ranjeet ranjan leading the race avh

तारिक अनवर, राजेश राम या कोई और...किसे मिलेगी बिहार कांग्रेस की कमान? जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tariq Anwar
Tariq Anwar
Twitter

बिहार सहित छह राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी संगठन में भारी फेरबदल करने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस फेरबदल का असर बिहार में भी पड़ेगा. बिहार में कांग्रेस पार्टी वर्तमान अध्यक्ष मदन मोहन झा को हटाकर किसी नए अध्यक्ष की नियुक्ति का प्लान बना रही है. कांग्रेस के नए अध्यक्ष की रेस में पार्टी महासचिव तारिक अनवर और राजेश राम सबसे आगे है.

पार्टी सूत्रों की मानें तो जून के पहले हफ्ते में ही कांग्रेस पार्टी संगठन से जुड़े विस्तार करने जा रही है. इस विस्तार के तहत पार्टी के कई बड़े नेताओं को हटाया जाएगा. वहीं बिहार में प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी को भी हटाया जाएगा. बिहार में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति भी इसी फेरबदल का हिस्सा होगा.

सूत्रों की मानें तो नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पार्टी के वर्तमान प्रभारी भक्त चरण दास अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंप चुके हैं. बताया जा रहा है कि ओवैसी के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए कांग्रेस मुस्लिम चेहरों पर दांव खेल सकती है. वहीं अगर मुस्लिम चेहरों पर पार्टी के भीतर सहमति नहीं बनती है तो दलित या किसी ओबीसी चेहरे को सामने लाया जा सकता है.

रेस में ये नाम- कांग्रेस पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी के नए अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे तारिक अनवर, कौकब कादरी, राजेश राम, रंजीत रंजन और प्रेमचंद मिश्रा का नाम है. तारिक अनवर वर्तमान में पार्टी के महासचिव भी हैं. बताया जा रहा है कि तारिक अनवर को पार्टी अब बिहार की राजनीति में खपाने की तैयारी में है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें