25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News : गलत संगति और गलत शौक से नशा की ओर जाते हैं युवा : कुलपति

टीएमबीयू के सीनेट हॉल में एनएसएस के तत्वावधान में विश्व तंबाकू निरोध दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जागरूकता सह भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गयी.

टीएमबीयू के सीनेट हॉल में एनएसएस के तत्वावधान में विश्व तंबाकू निरोध दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जागरूकता सह भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गयी. कुलपति महोदय प्रो जवाहर लाल, कॉलेज निरीक्षक प्रो संजय झा, रिसोर्स पर्सन डॉ अंशु सिंह तथा कार्यक्रम समन्वयक डॉ राहुल कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. डॉ अंशु सिंह ने वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के सेहत की परिभाषा को समझाते हुए आध्यात्मिक सेहत की ओर ध्यान आकृष्ट कराया. वीसी ने कहा कि आप जिस दिन से दृढ़ संकल्पित हो जायेंगे, उस दिन से आपको किसी अन्य शपथ की आवश्यकता नहीं होगी. आप तंबाकू और उससे जुड़े उत्पादों के सेवन से दूर हो जायेंगे. उन्होंने इस तरह के सेवन या नशा के लिए संगति और गलत शौक पालने को जिम्मेदार बताया. वीसी ने विश्वविद्यालय में योग और फिजियोथेरेपी जैसे कोर्स को शुरू करने और विवि परिसर तथा कॉलेज परिसर में 100 मीटर के दायरे में नशा और तंबाकू उत्पाद के बिक्री पर रोक लगाने संबंधी निर्देश दिए.

भाषण प्रतियोगिता में राधिका प्रथम

भाषण प्रतियोगिता में राधिका ने प्रथम स्थान, अदीब फातिमा ने दूसरा स्थान और गुलजार अली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. हरिओम कुमार और प्रिंस कुमार को सांत्वना पुरस्कार मिला. भाषण प्रतियोगिता में 17 स्वयंसेवकों ने भाग लिया. निर्णायक के रूप में अशोक कुमार पांडेय, शैलेश मिश्रा, बासुकी कुमार, हिमांशु शेखर, विजय कुमार मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें