1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. while sitting the woman hanged the maternalists accused her in laws of murder case filed

बैठे-बैठे महिला ने लगा ली फांसी,मायकेवालों ने लगाया ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप, केस दर्ज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भागलपुर: हबीबपुर थाना क्षेत्र के सालेपुर तकीचक मोहल्ले में शुक्रवार देर शाम विवाहिता कामिनी कुमारी के कमरे में उसका फंदा लगा शव बरामद किया गया. शव मिलने के बाद पड़ोसियों ने फंदे से लटके शव का वीडियो अपने मोबाइल में बना लिया था. हालांकि पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने मिलकर पुलिस के पहुंचने से पहले ही शव को फंदे से उतारकर बिस्तर पर लिटा दिया गया था. फंदे से लटकी महिला अपने बिस्तर पर पालथी लगाकर बैठी मिली थी. इधर घटना की जानकारी मिलते ही देर रात पहुंचे महिला के मायकेवालों ने महिला के पति सहित सास, देवर और देवरानी पर हत्या का आरोप लगाया है. वहीं मृतका के पति ने अपने ही सहोदर भाई और उसकी पत्नी पर पारिवारिक विवाद में हुए झगड़े को लेकर हत्या का आरोप लगाया है. हालांकि हबीबपुर पुलिस ने मामले में मृतका की मां के बयान पर पति गोपाल कुमार मंडल, सास सुशीला देवी, देवर गोविंद मंडल और देवरानी आरती देवी के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कराया है. मामले में मृतका के पति के अवैध संबंध का राज जानने को लेकर हत्या किये जाने की बात कही गयी.

शनिवार को महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज नौलखा कोठी भेजा गया था. जहां महिला के मायके वालों के साथ साथ महिला का पति भी पहुंचा था. मृतका कामिनी कुमारी के मायके पक्ष की ओर से आये एक रिश्तेदार ने बताया कि कामिनी सन्हौला थाना क्षेत्र के सुखवा के रहने वाले स्व भागवत मंडल की पुत्री है. इसकी शादी 2011 में हबीबपुर के सालेपुर रोड स्थित तकीचक के रहने वाले सुरेश मंडल के बड़े बेटे गोपाल मंडल से हुई थी. गोपाल मंडल पेशे से प्लंबर है. कामिनी और गोपाल के दो छोटे छोटे बेटे हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे उन्हें सूचना मिली कि कामिनी ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली है. पड़ोसियों से उन्हें शव मिलने के दौरान के कुछ फोटो और वीडियो मिले. इसमें कामिनी का गला फंदे से लटका हुआ था पर पैर बिस्तर पर ऐसे पड़ा था मानो उसकी हत्या करने के बाद लोगों ने उसे बैठाकर उसके गले में फंदा लगा पंखे से लटका दिया हो.

फोटो देखते हुए उन्हें यकीन हो गया कि कामिनी के पति, सास, देवर और देवरानी ने मिलकर उसकी हत्या कर इस बात को छिपाने और मृत्यु को आत्महत्या की तरह दिखाने के लिए शव को जबरन फंदे से लटका दिया हो. रिश्तेदार ने बताया कि कुछ माह पूर्व ही कामिनी को उसके पति गोपाल और उसकी देवरानी के बीच के अवैध संबंध की जानकारी मिल गयी थी. इस बात को लेकर अकसर घर में विवाद होता था. इस बात को लेकर कामिनी और उसके मायके वालों ने पिछले माह ही हबीबपुर थाना पहुंच इस बात की शिकायत की थी. इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हुआ था. पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों ने कामिनी को ठीक से रखने की बात लिखित तौर थाना में दी थी. इसके बावजूद उनके घर में विवाद होता रहा. कामिनी ने भी अपने दोनों बच्चों को अपने मायके भेज दिया. जहां उनकी नानी उनका देखभाल करती थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें