24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला की तैयारी की ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने किया निरीक्षण

श्रावणी मेला 22 जुलाई से शुरू होगा, इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है. रविवार शाम भागलपुर ट्रैफिक इंस्पेक्टर कुमार वीरेंद्र राम ने सुलतानगंज पहुंच कर मेला क्षेत्र का जायजा लिया.

सुलतानगंज. श्रावणी मेला 22 जुलाई से शुरू होगा, इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है. रविवार शाम भागलपुर ट्रैफिक इंस्पेक्टर कुमार वीरेंद्र राम ने सुलतानगंज पहुंच कर मेला क्षेत्र का जायजा लिया. थाना के पुअनि संजय कुमार मंडल के साथ मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर यातायात व्यवस्था को देखा. थानाध्यक्ष प्रियरंजन ने बताया कि मेला के दौरान बनाये जाने वाले अस्थायी वाहन पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया गया है. इस बार मेला में बेहतर यातायात व्यवस्था बनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. मसदी बगीचा, एके गोपालन कॉलेज, तिलकपुर व जयनगर बगीचा का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी ली. शहर स्थित कृष्णगढ़ चौक, स्टेशन चौक, मुख्य बाजार चौक, अजगैवीनाथ मंदिर व नमामि गंगा घाट आदि स्थानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण कर रिपोर्ट ट्रैफिक डीएसपी व एसएसपी को दी जायेगी. सावन की शुरुआत व अंत होगा सोमवार को श्रावणी मेला में इस बार पांच सोमवार होगा. संभावना है कि इस बार कांवरियों की भीड़ अधिक होगी. विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की शुरुआत सोमवार से ही हो रही है और अंत भी सोमवार को ही होगा. 22 जुलाई को सावन मेला की शुरुआत होगी. पहला सोमवार 22 जुलाई को होगा. दूसरा सोमवार 29 जुलाई, तीसरा पांच अगस्त, चौथा सोमवार 12 अगस्त और अंतिम सोमवारी 19 अगस्त को होगा. सुलतानगंज रेलवे आरपीएफ पोस्ट सुलतानगंज की ओर से रेल यात्रियों में यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर जागरूकता अभियान रविवार को प्लेटफार्म संख्या एक पर चलाया गया. चेन स्नेचिंग, चेन पुलिंग, ट्रैकपास, नशा खुरानी से बचाव की जानकारी दी गयी. ट्रेन के डिब्बे में सीट के ऊपर समान रख देने के बाद यात्री निश्चिंत हो जाते है. दूसरे यात्री बन कर स्नैचर बैठ स्नैचिंग की घटना को अंजाम देता है. यात्री को घर पहुंचने के बाद अपने बैग या अटैची से सामान गायब होने की जानकारी मिलती है. कई यात्री शिकायत भी नहीं करते, तो कई यात्री आरपीएफ पुलिस को मामले की जानकारी देते हैं. सामान की सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने से बचाव संभव है. आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी इंस्पेक्टर फिरोज अख्तर ने बताया कि जागरूकता अभियान चला कर यात्रियों के बीच यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने की अपील की जा रहा है. यात्री सुरक्षा को लेकर आरपीएफ पुलिस तत्पर है. संदिग्ध पर पैनी नजर रखी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें