1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. there has been an outcry in kahalgaon town for drinking water for six days

कहलगांव शहर में छह दिनों से पेयजल के लिए मचा है हाहाकार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कहलगांव शहर में छह दिनों से पेयजल के लिए मचा है हाहाकार
कहलगांव शहर में छह दिनों से पेयजल के लिए मचा है हाहाकार

कहलगांव: शहरी क्षेत्र में पिछले छह दिनों से जलापूर्ति ठप है. नगर पंचायत के ढुलमुल रवैये से लोग पेयजल के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं. लापरवाही का आलम यह है कि सैतपुर कुलकुलिया स्थित पंप हाउस के फटे मेन पाइप को छह दिन में भी ठीक नहीं कराया जा सका है. इधर एएसडीएम सह नपं के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी शंभु शरण सिंह इस तरह की लापरवाही से खफा हैं. गुरुवार को वह कार्य की प्रगति का जायजा लेने स्थल पर पहुंचे. लेकिन एनएच 80 के किनारे पाइप को दुरुस्त करने में लगे मजदूर शाम के चार बजे ही वापस जा रहे थे.

एएसडीएम वहां करीब एक घंटे तक रुके और मजदूरों को लाइट की व्यवस्था करा रात भर में काम पूरा करने को कहा, ताकि शुक्रवार को हर हाल में जलापूर्ति सुचारु हो सके. उन्होंने धीमी कार्य प्रगति पर नाराजगी जतायी. दूर से पानी ला रहे लोग पिछले शनिवार से ही शहर में जलापूर्ति ठप है. यदुवंशी नगर के पास एनएच 80 किनारे फटे पाइप को समय पर मरम्मत नहीं कराया जा सका.

सप्लाई वाटर पर निर्भर रहने वाले परिवारों की स्कूली बच्चियां दूर-दूर से साइकिल से पानी ढोकर लाने को विवश हैं. नपं के सभी 17 वार्डों में पानी की किल्लत झेल रहे लोगों में व्यवस्था के प्रति आक्रोश गहराता जा रहा है. लोगों का आरोप है कि अगर नपं प्रशासन गंभीर होता तो लीकेज को ठीक करने में सप्ताह भर का समय नहीं लगता.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें