1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. smart city news new town hall will be built in bhagalpur know which facilities will be skt

स्मार्ट सिटी: भागलपुर में बनेगा नया टाउन हॉल, एजेंसी से हुआ करार, जानें किन सुविधाओं से होगा लैश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
prabhat khabar

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने गुरुवार को टाउन हॉल के निर्माण का एकरारनामा किया है. टाउन हॉल के निर्माण का कार्य ओम शंकर प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है. इसके तहत पुराने भवन की जगह नयी बिल्डिंग बनायी जायेगी. इसमें ग्रीन बिल्डिंग के कांसेप्ट का उपयोग किया जायेगा. नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण चीजें जोड़ी जायेंगी. इस पर 27 करोड़ 44 लाख आठ हजार 894 रुपये की लागत आयेगी. इससे लगभग 50 हजार वर्गफीट इलाके में नयी संरचना खड़ी की जायेगी.

क्या होगा नए टाउन हॉल में

टाउन हॉल की नयी बिल्डिंग में 1000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी. साथ ही यह ग्रीन बिल्डिंग के कांसेप्ट पर विकसित किया जायेगा और पूरी तरह वातानुकूलित होगा. साथ ही आधुनिक सुविधाओं से भी सुसज्जित होगा. टाउन हॉल के अंदर प्रोजेक्शन और साउंड सिस्टम भी आधुनिक लगाया जायेगा.

एमडी ने किया टाउन हॉल का दौरा

नगर आयुक्त सह स्मार्ट सिटी की मैनेजिंग डायरेक्टर व सीइओ जे प्रियदर्शिनी ने गुरुवार शाम टाउन हॉल की मौजूदा संरचना का मुआयना किया. उन्होंने स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि बिल्डिंग में दिव्यांगों की सुविधा का भी ध्यान रखा जायेगा.

पार्किंग की होगी व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

परिसर में गाड़ियों की पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था भी की जायेगी. परिसर में हॉर्टिकल्चर, सेमिनार हॉल, ऑडिटोरियम के अलावा सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सीसीटीवी कैमरे भी इंस्टॉल किये जायेंगे. फायर फाइटिंग सिस्टम भी लगाया जायेगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें