26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला की शुरुआत 22 जुलाई से, सड़क का काम पूरा नहीं

श्रावणी मेला की शुरुआत 22 जुलाई से, अकबरनगर से सुल्तानगंज के बीच सड़क का काम पूरा नहीं

प्रभात खबर पड़ताल

सुल्तानगंज में श्रावणी मेला की शुरुआत 22 जुलाई से होगी. एक माह के दौरान मेले में आने वाले लाखों कांवरियों के वाहन अकबरनगर से भागलपुर के बीच फंस सकते हैं. करीब 10 किलाेमीटर दूरी के बीच पांच किलोमीटर सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ है. जबकि प्रमंडलीय आयुक्त ने अपनी समीक्षा बैठक में सड़क बना रही एजेंसी को छह जुलाई तक काम पूरा करने का निर्देश दिया था. पहले सड़क पूरा करने की मोहलत 30 जून तक थी. लेकिन एनएच के कार्यपालक अभियंता ने काम पूरा करने के लिए नौ दिन और मांगा था. सोमवार को प्रभात खबर पड़ताल में पता चला कि अकबरनगर से महेशी के बीच करीब चार किलोमीटर तक आधी सड़क बनी है. ऐसी स्थिति करीब तीन माह से बरकरार है. महेशी से कोलगामा तक सड़क का निर्माण एक सप्ताह के अंदर किया गया है. वहीं सुल्तानगंज थाना रोड से अब्जूगंज तक भी सड़क एक तरफ बनाकर छोड़ दिया गया है. इसके अलावा महेशी चौक, इंगलिश चिचरौन व भवनाथपुर बगीचा के पास पुलिया का निर्माण अबतक पूरा नहीं हुआ है.

सुल्तानगंज मेला क्षेत्र की सड़कों की हालत जर्जर : सुल्तानगंज मेला क्षेत्र के बायपास रोड व पुराना स्टेशन से लेकर प्राइवेट बस स्टैंड तक सड़क की स्थिति काफी जर्जर है. सब्जी मार्केट में एक तरफ नाला बनाकर छोड़ दिया गया है. इस सड़क का निर्माण श्रावणी मेला से पहले पूरा होने के कम चांस है. इधर, कृष्णगढ़ से मुंगेर की ओर जाने वाली एनएच के निर्माण के लिए सड़क को खोदकर छोड़ दिया गया है. इस बार सड़क की जर्जर स्थिति के कारण मेला क्षेत्र में कांवरियों को कई समस्याओं का सामना करना होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें