1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. shahnawaz hussain in bhagalpur silk industry development work will start now ethanol industry and food park in bihar will give employment in bihar news

आधुनिक तरीके से विकसित होगा भागलपुर का सिल्क उद्योग, फूड पार्क और एथनॉल की फैक्ट्री लाएंगे शाहनवाज हुसैन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शाहनवाज हुसैन
शाहनवाज हुसैन
फाइल

सूबे के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भागलपुर को सिल्क उद्योग को आधुनिक तरीके से विकसित किया जायेगा, जिससे सिल्क सिटी की फिर से वैश्विक पहचान फिर से बनेगी. अहमदाबाद पिंक सिटी के रूप में विकसित है, उसी तरह भागलपुर सिल्क सिटी के रूप में विकसित किया जायेगा.

शनिवार को आनंद राम ढांढानियां विद्यामंदिर विद्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में उन्होंने ये बात कही. उन्होंने कहा कि बिहार एथनॉल का हब बनेगा. गन्ना और मकई से एथनॉल बनाया जायेगा. किसानों को मकई का उचित मूल्य मिलेगा. उद्योग मंत्री ने कहा कि सूबे के बेरोजगारों के चेहरे से मायूसी की तस्वीर बदलेंगे. यह अभिनंदन मेरा नहीं, सूबे के नौजवानों का है.

हुसैन ने कहा कि मेरी पार्टी ने मुझे जहां भेजा वहां गया. कश्मीर भेजा गया वहां भी कमल खिलाया. जो दायित्व मुझे पीएम और सीएम ने दिया है उस दायित्व को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे. जदयू-भाजपा व एनडीए के सहयोगी दलों के साथ मिलकर सूबे को विकास के रास्ते पर ले जायेगी. उन्होंने कहा कि भागलपुर के साथ सूबे में सभी जगहों उद्योग की स्थापना को लेकर काम करेंगे. भागलपुर से मेरा गहरा नाता है. उद्योग मंत्री जीरोमाइल स्थित सिल्क मिल का भी निरीक्षण किया. एक प्राइवेट कंपनी द्वारा वहां सिल्क आधारित काम किया जा रहा है.

उद्योग मंत्री ने कहा कि सिल्क सिटी सिर्फ नाम का नहीं काम का हो इसके लिए अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि बुनकर का दर्द भी सुना है. कोरोना काल में सबसे ज्यादा परेशान बुनकर हुए हैं. बुनकरों की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों, सेंट्रल टेक्सटाइल मिनिस्ट्री और रेशम बोर्ड के लोग थे. सब से बातचीत कर उस मसले का हल करेंगे.

उन्होंने कहा कि बियाडा की एक इंच भी जमीन खाली नहीं रहेगी. सब पर उद्योग लगाया जायेगा. फूड पार्क और एथनॉल की फैक्ट्री भी लायेंगे. भागलपुर में गन्ना और मक्का आधारित उद्योग भी लायेंगे. यहां पर टेक्सटाइल हब भी बनायेंगे. भागलपुर के लोगों के उम्मीद पर खरा उतरना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें