26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसडीएम ने लंबित मामलों का निष्पादित करने का दिया निर्देश

एसडीएम उत्तम कुमार ने प्रखंड मुख्यालय में प्रखंडस्तरीय अधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक कर लंबित योजनाओं को निष्पादित करने का निर्देश दिया

गोपालपुर. डीएम भागलपुर डाॅ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर एसडीएम उत्तम कुमार ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में प्रखंडस्तरीय अधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक कर तत्काल लंबित मामलों व योजनाओं को निष्पादित करने का निर्देश दिया. उन्होंंने अंचल कार्यालय, बीआरसी, पशु चिकित्सा, मनरेगा सहित प्रखंड स्तरीय अन्य कार्यालयों का निरीक्षण कर समीक्षा की. सीओ के अवकाश पर रहने से प्रभारी अंचल निरीक्षक ने रिपोर्ट दी. सीओ के स्तर से दाखिल खारिज के लंबित मामले एवं अन्य आवेदनों की जानकारी उन्हें दी. प्रखंड परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने को उन्होंने कहा. उन्होंंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से स्वास्थ्य केंद्र की जानकारी ली.

अवैध नर्सिंग होम की जांच से मचा हड़कंप

गोपालपुर प्रखंड में अवैध रूप से चलाये जा रहे नर्सिंग होम के खिलाफ डीएम डाॅ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर गोपालपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ सुधांशु कुमार ने स्वास्थ्य प्रबंधक आतिश कुमार राय व आयुष चिकित्सक डाॅ कुमार भास्कर के साथ जांच की. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि सुकटिया बाजार में होम्योपैथिक चिकित्सक मो जियाऊल भागलपुर के चिकित्सक का बोर्ड लगा बिना अनुज्ञप्ति के नर्सिंग होम चला रहा है व अंग्रेजी दवा बेच रहे हैं. सैदपुर पंचायत के गोढियारी में स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त चतुर्वर्गीय विष्णुदेव ठाकुर भी अवैध नर्सिंग होम चला रहा है. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट सिविल सर्जन कार्यालय को भेजी गयी. लत्तीपाकर में भी झोलाछाप चिकित्सक के क्लिनिक की जांच कर रिपोर्ट भेजी गयी है. उन्होंने बताया कि बिना वैध कागज के नर्सिंग होम व प्रैक्टिस करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

सीओ ने राजस्व कर्मियों को दिया काम में तेजी लाने का आदेश

पीरपैंती सीओ मनोहर कुमार ने सोमवार को राजस्व कर्मियों व अंचल कर्मियों के साथ बैठक कर अंचल में लंबित पड़े कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने राजस्व कर्मियों को डीएम के निर्देश पर रैयतों को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं करने व समयबद्ध नियमानुकूल कार्यों को संपादित करने का आदेश दिया. उन्होंने सभी लंबित कार्यों को युद्धस्तर पर पूरा करने को कहा, ताकि रैयत व ग्रामीणों को नाहक परेशान नहीं होना पड़े व बार-बार अंचल कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े. काम मे लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर उन्होंने विधिसम्मत कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें