24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

352 वाहनों को किया गया 8.74 लाख का जुर्माना

भागलपुर शहर की यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए जिलाधिकारी अपने मातहत पदाधिकारियों को अब तक कई बार निर्देश दे चुके हैं. इसके तहत वाहनों को जेब्रा क्रॉसिंग के पहले रुकने, मुख्य चौराहों से 70 मीटर दूर टेंपो व टोटो रखने, यातायात नियमों का सख्ती से पालन करना शामिल है. नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना चार्ज करने के निर्देश दिये गये हैं. इसी वजह से शनिवार को अभियान चला कर जुर्माने की वसूली की गयी.

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर शनिवार को यातायात पुलिस ने वाहन जांच अभियान चलाया. 309 वाहनों से तीन लाख 71 हजार 500 रुपये जुर्माना के रूप में वसूली की गयी. जांच के दौरान 16 वाहनों को जब्त भी किया गया. 12 ट्रक, एक बस, 166 टोटो, 96 टेंपो व 281 अन्य वाहनों की जांच की गयी. इनमें नौ ट्रक से 40 हजार रुपये, 45 टोटो से 22,500 रुपये, तीन ऑटो से 3000 रुपये, 48 अन्य वाहनों से एक लाख दो हजार रुपये की वसूली की गयी. जांच के दौरान छह टोटो व दो टेंपो को जब्त किया गया. कुल 105 वाहनों की जांच की गयी. इसके अलावा आइसीसीसी के माध्यम से कुल 204 वाहनों को जुर्माना राशि दो लाख चार हजार रुपये का ऑटोमेटिक चालान निर्गत किया गया है. वहीं भागलपुर परिवहन विभाग द्वारा लोहिया पुल पर 11, मनाली चौक पर एक, तिलकामांझी चौक के समीप 25, रेलवे स्टेशन के समीप चार व कोयला डिपो के समीप दो वाहनों की जांच की गयी. कुल 43 वाहनों से पांच लाख तीन हजार रुपये की जुर्माना राशि चार्ज की गयी है. इस प्रकार यातायात पुलिस व जिला भागलपुर परिवहन विभाग द्वारा कुल आठ लाख 74 हजार 500 रुपये जुर्माना राशि की वसूली की गयी है. जुर्माना वसूलने की ये हैं वजहें भागलपुर शहर की यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए जिलाधिकारी अपने मातहत पदाधिकारियों को अब तक कई बार निर्देश दे चुके हैं. इसके तहत वाहनों को जेब्रा क्रॉसिंग के पहले रुकने, मुख्य चौराहों से 70 मीटर दूर टेंपो व टोटो रखने, यातायात नियमों का सख्ती से पालन करना शामिल है. नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना चार्ज करने के निर्देश दिये गये हैं. इसी वजह से शनिवार को अभियान चला कर जुर्माने की वसूली की गयी. साथ ही विभिन्न चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से भी चालकों की गलतियों को पकड़ा गया और ऑटोमेटिक चालान निर्गत किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें