1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. lockdown in bihar lockdown guidelines today know bahgalpur bihar corona news today skt

Lockdown In Bihar: भागलपुर में इंट्री के लिए आज से जरुरी होगा परमिट, शहरी सीमा पर लगेंगे ड्रॉप गेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य भर में बुधवार से लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. भागलपुर सहित सभी जिलों की पुलिस और प्रशासन ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भागलपुर पुलिस की ओर से वरीय पुलिस अधिकारियों ने वर्चुअल बैठक कर लॉकडाउन का सख्ती से क्रियान्वन किस तरह से करवाया जाये, इस पर निर्णय लिया है. भागलपुर शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन के सख्ती से अनुपालन कराने की जिम्मेदारी एएसपी सिटी को दी गयी है. एएसपी सिटी ने सभी थानों की पुलिस और पुलिस केंद्र के पदाधिकारियों को लॉकडाउन के संबंध में कई दिशा निर्देश दिये हैं.

एएसपी सिटी पूरन कुमार झा ने बताया कि बुधवार से भागलपुर में भी लॉकडाउन लागू कर दिया जायेगा. बुधवार सुबह से ही पुलिस बलों और पदाधिकारियों की जगह-जगह प्रतिनियुक्ति की जायेगी. बुधवार सुबह सूजागंज सब्जी मंडी, मिरजानहाट सब्जी मंडी, तिलकामांझी सब्जी मंडी आदि जगहों पर जाकर सब्जी विक्रेताओं को सोशल डिस्टैंसिंग के तहत दूरी पर बैठाया जायेगा.

लॉकडाउन लागू होने से शहर की सड़कों पर वाहनों की संख्या काफी कम होगी. इसको लेकर सब्जी मंडियों में भीड़ लगा कर बैठने वाले दुकानदारों को सड़क किनारे से दूरी बना कर बैठने के लिए निर्देशित किया जायेगा.

शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को रोक कर उनसे शहर में प्रवेश करने का कारण और परमिट या पास की जांच की जायेगी. शहर के प्रमुख इंट्री प्वाइंट्स पर ड्रॉप गेट की व्यवस्था की जायेगी, जहां मजिस्ट्रेट, पुलिस बलों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. दिन 11 बजे से थाना सहित विशेष बलों को शहर में भ्रमणशील रहकर गश्ती करने के निर्देश दिया जायेगा. शहर में लॉकडाउन लागू रहने तक फ्लैग मार्च निकाल चौक-चौराहों पर आने-जाने वाले लोगों और वाहनों की घर से निकलने के कारणों की जांच की जायेगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें