1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc bihar train cancellation news as vikramshila express route change news of indian railways skt

Bihar Train: भागलपुर रूट पर 30 ट्रेनें कैंसिल, विक्रमशिला एक्सप्रेस समेत इन ट्रेनों का बदला रास्ता...

भागलपुर रूट पर जमालपुर के करीब हो रहे नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. विक्रमशिला एक्सप्रेस बांका व झारखंड होकर चल रही है. वहीं कई ट्रेनों को रद्द किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar TrainNews: भागलपुर रूट पर 30 ट्रेनें कैंसिल
Bihar TrainNews: भागलपुर रूट पर 30 ट्रेनें कैंसिल
फाइल फोटो.

Indian Railways: भागलपुर रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित है. जमालपुर के पास नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कुछ ट्रेनों का परिचालन फिलहाल बंद कर दिया गया है तो कुछ ट्रेनों का पुराना रूट चेंज करके इसे फिलहाल चलाया जा रहा है. भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस बांका के रास्ते चल रही है. वहीं बंगाल जाने वाली ट्रेन पर भी इसका असर पड़ा है...

भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस बंद, जानें अन्य ट्रेनों के बारे में...

भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस (13419/13420) रविवार से दोनों दिशाओं में चलना बंद हो गया है. यह 27 जनवरी तक नहीं चलेगी. वहीं, जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस (15554) भी जयनगर से परिचालन बंद हो गया है. यह ट्रेन सोमवार से भागलपुर से नहीं चलेगी. जनयनगर से 27 जनवरी व भागलपुर से 28 जनवरी तक ट्रेन बंद रहेगी.

मालदा टाउन-किउल इंटरसिटी भागलपुर तक ही

राजेंद्रनगर टर्मिनल-बांका इंटरसिटी (13242) सोमवार से 26 जनवरी तक राजेंद्रनगर टर्मिनल से रद्द रहेगी. 13409/13410 मालदा टाउन-किउल-मालदा टाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस भागलपुर से ही लौट गयी. यह ट्रेन 28 जनवरी तक इसी तरह से भागलपुर से ही लौटा करेगी.

पांच जोड़ी एक्सप्रेस व 10 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन रद्द

दरअसल, भागलपुर-किऊल रेलखंड के रतनपुर-जमालपुर के बीच दोहरीकरण लाइन के लिए नन इंटरलॉकिंग कार्य कराया जा रहा है. यह काम 28 जनवरी तक पूरा होगा. इसके मद्देनजर पूर्व रेलवे ने पहले से ही पांच जोड़ी एक्सप्रेस व 10 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के रद्द करने, 09 ट्रेनें रूट बदलने, 05 ट्रेनें का टाइम बदलकर और 02 ट्रेनें को एक घंटे कंट्रोल कर चलाने की घोषणा की है. अलग-अलग दिनों में अलग ट्रेनें रद्द रहेगी व डायवर्ट होकर चलेगी.

बांका-जसीडीह के रास्ते गयी विक्रमशिला एक्सप्रेस

भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस रविवार को बांका-जसीडीह के रास्ते गयी. आगे 24 व 26 जनवरी भी यह ट्रेन भागलपुर से बांका-जसीडीह के रास्ते जायेगी. ऐसे यह ट्रेन भागलपुर से सप्ताह में दो दिन यानी, हर मंगलवार एवं गुरुवार नहीं चलती है. 13023/13024 हावड़ा-गया-हावड़ा एक्सप्रेस खाना-आसनसोल-झाझा के रास्ते रविवार से चलने लगी है. यह ट्रेन 28 जनवरी तक बदले हुए रूट पर ही चला करेगी.13023 हावड़ा-गया एक्सप्रेस की बात करें, तो यह ट्रेन हावड़ा से 28 जनवरी तक 3.10 घंटे लेट खुला करेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें