1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc bihar corona news as train coming from mumbai pune to bhagalpur creating problem as covid test and arrangement is poor at bhagalpur junction skt

Bihar Train News: अपनी मर्जी से ऑटो से घर जाते हैं कोरोना पॉजिटिव यात्री, आज भागलपुर आने वाली पांच जोड़ी ट्रेनों से गहरा सकता है खतरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

मुंबई और पुणे से ट्रेनों के आने का सिलसिला जारी है. लोग उतरकर बिना रोकटोक के घर पहुंचते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में बढ़ती जा रही है. स्टेशन पर कोविड 19 से बचाव का कोई इंतजाम नहीं किया जा सका है. पनवेल व पुणे से अभी अगले सप्ताह तक में और पांच जोड़ी नयी ट्रेन भागलपुर आयेगी. एक ट्रेन जो गुरुवार को चल दी है, जो शुक्रवार को भागलपुर पहुंचेगी. अव्यवस्था के बीच ठीक उसी तरह से यात्री उतरेंगे और घर भी पहुंचेंगे, जैसा कि अभी तक होता रहा है. पिछले साल ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को चिह्नित किया गया था. कोरोना से बचाव की दिशा में वह हर काम कराया गया था, जो अभी नजर नहीं आ रहा है.

स्टेशन पर जांच में मिले पॉजिटिव व्यक्ति अपनी मर्जी से ऑटो से जा रहे घर:

स्टेशन पर जो कोई जांच करा रहा और पॉजिटिव निकल रहा है, तो उससे कोई सटता नहीं. संक्रमित व्यक्ति अगर एक बार मना कर देता है कि एंबुलेंस से नहीं जायेंगे, तो दबाव भी नहीं डाला जाता. वह अपनी मर्जी से ऑटो से घर जा रहे हैं.

पुणे-भागलपुर स्पेशल ट्रेन :

आज सुबह 9.40 बजे पहुंचेगी भागलपुर: पुणे-भागलपुर स्पेशल ट्रेन गुरुवार रात 8.20 बजे चली है. यह शुक्रवार सुबह 9.40 बजे भागलपुर पहुंचेगी. इसके बाद 22 व 29 अप्रैल को वहां से चलेगी और दूसरे दिन भागलपुर पहुंचेगी. भागलपुर से यह ट्रेन 17, 24 व एक मई को दोपहर एक बजे खुलेगी.

लोकमान्य तिलक टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल ट्रेन :

बुधवार को चली ट्रेन गुरुवार को भागलपुर पहुंची. 10 यात्रियों ने जांच करायी, जिसमें दो पॉजिटिव मिले हैं. दोनों ही एंबुलेंस से नहीं, बल्कि ऑटो से घर गये. स्वास्थ्य कर्मियों ने समझाने की कोशिश की मगर, वह नहीं माने.

पनवेल-भागलपुर स्पेशल ट्रेन :

पनवेल से गुरुवार रात 10 बजे के करीब ट्रेन खुली है और यह अगले दिन शुक्रवार दोपहर 12 बजे भागलपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन 18 अप्रैल को सुबह 5.30 बजे भागलपुर से चलेगी और अगले दिन पनवेल शाम 4.45 बजे पहुंचेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें