1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. indian railways to run rajdhani express from bhagalpur know about irctc news train list from bhagalpur in news year 2021 skt

Indian Railways News: अब भागलपुर होकर भी दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, नये साल में अंग क्षेत्र को मिलेगा नए ट्रेनों का तोहफा: सांसद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फोटो : सोशल मीडिया.

भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि नये साल में भागलपुर को राजधानी का तोहफा मिलेगा. भागलपुर वासियों की ओर से वह रेलवे बोर्ड से लगातार यह मांग करते रहे हैं. गुरुवार को संपर्क करने पर रेलवे भवन से जानकारी दी गयी कि अगरतल्ला टू नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को इस रूट से सप्ताह में एक दिन परिचालन की मंजूरी मिल गयी है. तिथि की घोषणा शीघ्र की जायेगी. साथ ही सियालदह व हावड़ा से चलने वाली दो राजधानी ट्रेनों में से एक के रूट को परिवर्तित कर भागलपुर के रास्ते चलाने की बात हो रही है. अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो यह नये साल में अंग वासियों के लिए नयी सौगात होगी.

विकास को लेकर सासंद एनटीपीसी पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

सांसद ने बताया कि कहलगांव शहर के विकास को लेकर वह जल्द ही एनटीपीसी प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे. एनटीपीसी के साथ वह नगर स्थित राजघाट गंगा तट से गंगा की धार पर अवस्थित पर्यटन की अपार संभावनाओं से भरे तीनपहाड़ी को रोपवे से जोड़ने, एनटीपीसी मुरकटिया रोड, अनुमंडल पथ और टेंडर हो जाने के बाद भी दो साल से लंबित पड़े एनटीपीसी की चहारदीवारी से सटे सड़कपुर-जगन्नाथपुर पथ सहित अन्य ग्रामीण सड़कों के शीघ्र निर्माण पर चर्चा करेंगे. डीआरएम ने सांसद को बताया कि पीरपैंती स्थित आरओबी-91 को अप्रैल 2021 में पूरा करा लिया जायेगा.

भाजपा ने डीआरएम को सौंपा तीन सूत्री ज्ञापन

जिप सदस्य शर्मीला देवी की अगुआई में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सांसद से अनुशंसित तीन सूत्रों मांगपत्र डीआरएम को सौंपा. जिसमें दो वीकली ट्रेन गया-कामख्या एक्स, न्यू फरक्का- आनंद विहार एक्सप्रेस का कहलगांव में ठहराव, जमालपुर- साहिबगंज के बीच एक इएमयू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन, प्लेटफाॅर्म नं 02 पर एक टिकट काउंटर व साइकिल-बाइक स्टैंड का निर्माण कराना शामिल हैं. मौके पर मौजूद पूर्व जिप उपाध्यक्ष शिवकुबेर सिंह , रणवीर सिंह, राजकुमार उर्फ चुन्ना सिंह, सांसद प्रतिनिधि राजीव राय, हीरालाल पांडेय ने ट्रेन टाइमिंग डिस्प्ले, कोच संकेतक, ट्रेन के आवाजाही की कंप्यूटरीकृत उद्घोषणा की मांगें रखीं.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें