1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. failed student in examination reached high court cbse board passed with good marks ksl

CBSE: दसवीं की परीक्षा में असफल छात्र पहुंचा हाईकोर्ट, सीबीएसई बोर्ड ने अच्छे अंकों से किया पास

भागलपुर जिले के नवगछिया का एक छात्र ने सीबीएसई की परीक्षा में असफल होने पर हाई कोर्ट की शरण ली. हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीएसई ने छात्र को अच्छे नंबरों से पास घोषित कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
CBSE: छात्र विवेक टिबड़ेवाल और सीबीएसई की ओर से जारी किया गया प्रमाणपत्र.
CBSE: छात्र विवेक टिबड़ेवाल और सीबीएसई की ओर से जारी किया गया प्रमाणपत्र.
प्रभात खबर

CBSE: भागलपुर जिले के नवगछिया का एक छात्र ने सीबीएसई की परीक्षा में असफल होने पर हाई कोर्ट की शरण ली. हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीएसई ने छात्र को अच्छे नंबरों से पास घोषित कर दिया. छात्र को न्याय मिलने के बाद उसे बधाइयां और शुभकामनाएं देनेवालों का तांता लगा हुआ है.

हाई कोर्ट ने सीबीएसई को दिये कॉपी जांच के आदेश

जानकारी के मुताबिक, बिहार के सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में असफल एक छात्र ने पटना हाई कोर्ट में मामला दायर किया कि वह असफल नहीं हो सकता. इस पर हाई कोर्ट के निर्देश पर मामले की कई बार सुनवाई हुई. इसके बाद हाई कोर्ट ने मामले की जांच के निर्देश दिये. सीबीएसई बोर्ड ने जांच के बाद उक्त छात्र को अच्छे नंबरों से पास घोषित कर दिया है.

CBSE: छात्र विवेक टिबड़ेवाल का पहला प्रमाणपत्र.
CBSE: छात्र विवेक टिबड़ेवाल का पहला प्रमाणपत्र.
प्रभात खबर

गणित की परीक्षा में सीबीएसई ने दिये थे मात्र सात अंक

मामला बिहार के भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया स्थित बाल भारती विद्यालय के छात्र विवेक टिबड़ेवाल का है. सीबीएसई दसवीं की पिछले साल कोरोना काल में हुई परीक्षा में अच्छे अंकों से पास होने की उम्मीद थी. लेकिन, परीक्षा परिणाम के दौरान उसे गणित विषय में अपेक्षा से काफी कम नंबर मिले थे. इस कारण उसे असफल घोषित किया गया था.

असफल होने के बाद हाई कोर्ट पहुंचा छात्र

परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र और उसके अभिभावक काफी मायूस हो गये थे. इसके बाद उन्होंने पटना हाई कोर्ट की शरण ली. कोरोना काल होने के कारण कई माह तक सुनवाई चली और अंत में उक्त छात्र की सभी विषयों की कॉपियों की जांच हुई. साथ ही गणित विषय की कॉपियों की भी जांच हुई.

CBSE: छात्र विवेक टिबड़ेवाल और सीबीएसई की ओर से जारी किया गया दूसरा प्रमाणपत्र.
CBSE: छात्र विवेक टिबड़ेवाल और सीबीएसई की ओर से जारी किया गया दूसरा प्रमाणपत्र.
प्रभात खबर

अच्छे नंबरों से पास हुआ विवेक टिबड़ेवाल

कॉपी जांच के बाद सीबीएसई ने विवेक को अच्छे अंकों से पास करने का निर्णय लिया और उसे अब घोषित भी कर दिया. इसकी सूचना छात्र और अभिभावक को मिलते ही पूरे नवगछिया में खुशी का माहौल है. इस घड़ी की छात्र को काफी लंबे समय से प्रतीक्षा थी. यह अलग बात है कि जांच और परिणाम आने में छात्र का काफी समय बरबाद हुआ.

बधाइयां और शुभकामना देनेवालों का लगा तांता

परीक्षा परिणाम आने पर छात्र विवेक के दोस्तों, रिश्तेदारों, सहपाठियों, शिक्षकों के साथ-साथ परिवार को जाननेवालों की बधाइयां मिलने लगी. विवेक टिबड़ेवाल के साथ-साथ उसके पिता संदीप टिबड़ेवाल को भी लोग बधाइयां और शुभकामनाएं देने लगे. बेटे के विश्वास पर आगे बढ़ते हुए पिता का सहयोग करना लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें