28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव : पदाधिकारियों व सहायकों को दिया गया प्रशिक्षण

चुनाव : पदाधिकारियों व सहायकों को दिया गया प्रशिक्षण

भागलपुर.

लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को टाउन हॉल में सभी सेक्टर पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, मास्टर प्रेक्षकों और तकनीकी व कार्यपालक सहायकों को प्रशिक्षण दिया गया. डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने मतदान केंद्र पर मतदान कर्मियों के बैठने, मतदाताओं को कतार में लगाने, वृद्ध व देर तक खड़ा रहने में असमर्थ लोगों के लिए बेंच की व्यवस्था करने को कहा. इसके साथ ही ईवीएम संचालन से संबंधित तकनीकी जानकारी से अवगत कराते हुए मतदान तिथि व मतदान तिथि के एक दिन पूर्व के कार्य के संबंध में बताया. प्रतिदिन बीएलओ के माध्यम से अन्य सरकारी कर्मियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता भी करवाते रहना है.

कई गाइडलाइन दिये गये

चुनाव पदाधिकारियों से कहा गया कि मतदाता पर्ची का शत-प्रतिशत वितरण हो. चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी भी राजनीतिक व्यक्ति से संपर्क नहीं रखेंगे. किसी के यहां भोजन नहीं करेंगे. भोजन की व्यवस्था सभी मतदान केंद्रों पर रहेगी. उन्होंने उपनिर्वाचन पदाधिकारी को भोजन का मेन्यू भी तय कर देने का निर्देश दिया. खाली पेट नहीं निकलेंगे. सभी सेक्टर को ओआरएस व आवश्यक दवा की किट उपलब्ध करायी जायेगी. एसएसपी आनंद कुमार ने सभी सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को लगातार अपने क्षेत्र का भ्रमण करते हुए फीडबैक लेते रहने कहा. किसी उपद्रवी तत्व की सूचना मिलने पर उसके विरुद्ध कार्रवाई करने का प्रस्ताव भेजने कहा. कार्यक्रम में नगर आयुक्त, उपविकास आयुक्त आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें