26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur Lok Sabha Election : स्क्रूटनी में आठ प्रत्याशियों की हो गयी छटनी, 13 के पर्चे बचे

लोकसभा चुनाव के लिए डाले गये नामांकन पत्रों की शुक्रवार को स्क्रूटनी की गयी है. कुल 21 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की बारीकी से जांच की गयी है.

लोकसभा चुनाव के लिए डाले गये नामांकन पत्रों की शुक्रवार को स्क्रूटनी की गयी है. कुल 21 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की बारीकी से जांच की गयी है. नामांकन पत्र लेते समय भी इसकी जांच की गयी थी. नामांकन पत्रों की जांच में आठ प्रत्याशियों के कागजात में त्रुटि पायी गयी है, जिस पर बड़ी कार्रवाई की गयी है. सभी आठों प्रत्याशी रूपम देवी, सिकंदर तांती, सुबोध मंडल, पिंटू कुमार गुप्ता, प्रेम कुमार, मनोहर प्रसाद सिंह, घनश्याम कुमार व राम लगन राय के आवेदन को अस्वीकृत कर दिया गया है. यानी, स्कूटनी में इन सभी की छंटनी की गयी है. वहीं, 13 प्रत्याशियों के कागजात की जांच में सब सही पाया गया है और स्क्रूटनी के उपरांत आवेदन स्वीकृत कर दिया गया है. जिन 13 प्रत्याशियों के पर्चे बचे हैं, उसमें दीपक कुमार सिंह, अजय कुमार मंडल, दीपक कुमार, मुकेश कुमार, छोटे लाल कुमार, उमेश प्रसाद यादव, हरेराम यादव, दयाराम मंडल, ओमप्रकाश पोद्दार, अजीत शर्मा, पूनम सिंह, अजय कुमार राय एवं रमेश टुडू शामिल हैें. नामांकन वापसी की अंतिम तिथि आठ अप्रैल अभ्यर्थिता वापसी यानी नामांकन की वापसी की अंतिम तिथि आठ अप्रैल निर्धारित की गयी है. इस तारीख तक में प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे. मतदान की तिथि 26 अप्रैल निर्धारित है. मतगणना 04 जून को होगी. वहीं, 06 जून के पूर्व निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें