1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur workshop from today regarding matric and inter exam of the year 2023 ksl

Bhagalpur: साल 2023 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर आज मोक्षदा गर्ल्‍स स्कूल में कार्यशाला

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की साल 2023 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर भागलपुर में आज से कार्यशाला आयोजित की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: मोक्षदा स्कूल में आयोजित कार्यशाला में शामिल डीईओ व अन्य.
Bhagalpur: मोक्षदा स्कूल में आयोजित कार्यशाला में शामिल डीईओ व अन्य.
प्रभात खबर

Bhagalpur: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक और इंटर का परीक्षा परिणाम जारी किये जाने के बाद साल 2023 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर भागलपुर में आज से कार्यशाला आयोजित की जा रही है. मालूम हो कि हाल ही में आये मैट्रिक परीक्षा परिणाम की स्टेट टॉप-10 की 47 छात्रों की सूची में भागलपुर के मात्र परीक्षार्थी ही जगह पा सके हैं.

विभिन्न स्कूलों के 20 शिक्षक हो रहे शामिल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की स्टेट टॉप-10 की सूची में भागलपुर के परीक्षार्थियों की अधिक से अधिक उपस्थिति को लेकर शिक्षा विभाग ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. शिक्षा विभाग ने तीन अप्रैल को मोक्षदा गर्ल्स स्कूल में शिक्षकों के लिए कार्यशाला आयोजित की है. इसमें जिलों के विभिन्न स्कूलों के चुने गये 20 शिक्षक शामिल होंगे.

टॉपर्स तैयार करने के लिए आयोजित की जायेगी विशेष कक्षा

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार के मुताबिक, मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में विभिन्न जिलों से अधिक से अधिक टॉपर्स तैयार करने के लिए विशेष कक्षा भी आयोजित की जायेगी. साथ ही विशेष कक्षा में करायी जा रही पढ़ाई का वीडियो भी तैयार कर अन्य छात्रों तक पहुंचाया जायेगा, जिससे दूसरे छात्र भी लाभान्वित हो सके. इसके लिए जिला शिक्षा विभाग की ओर से तैयार यू-ट्यूब पोर्टल पर इसे अपलोड भी किया जायेगा.

यू-ट्यूब पोटर्ल पर वीडियो अपलोड करेगा शिक्षा विभाग

जिला के शिक्षा विभाग के यू-ट्यूब पोटर्ल पर उपलब्ध वीडियो से दूसरे छात्र भी अपनी तैयारी कर सकेंगे. साथ ही स्टडी मैटेरियल की हार्ड कापी भी छात्र-छात्राओं को उपलब्ध करायी जायेगी. इसके अलावा अगले साल होनेवाली परीक्षा के पहले क्रैश कोर्स भी आयोजित किये जायेंगे. बताया जाता है कि तीन अप्रैल से कक्षा 6, 7 व 8 और चार अप्रैल से कक्षा 8 से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं को स्टडी मैटेरियल उपलब्ध कराये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें