1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur corona news covid positive patient spreading infection in bhagalpur corona cases skt

लापरवाही: बिहार में पुलिसिया रौब दिखाकर पान की गुमटी चलाता रहा कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण चेन बनने का बढ़ा खतरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
फाइल फोटो

एक ओर जहां कोरोना संक्रमण का कहर दिनों-दिन शहरी क्षेत्र में बढ़ता जा रहा है, वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत पर कुछ संक्रमित व्यक्ति पानी फेर रहे हैं. हालांकि इसके लिए बहुत हद तक संबंधित विभाग के अधिकारियों की लापरवाही भी है. ऐसे में कोरोना पर काबू कैसे पा सकेंगे? मामला भागलपुर के भीखनपुर के गुमटी नंबर दो के वार्ड संख्या 35 स्थित विषहरी स्थान के पास का है. यहां दो-तीन दिन पहले दो लोग पॉजीटिव हुए थे. इनमें एक लड़का और एक लड़की शामिल थे. गुरुवार को मां-बेटी की रिपॉर्ट पॉजीटिव आयी. ये सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं. इसके बावजूद उनके घर को सील नहीं किया गया है.

पॉजीटिव में एक होमगार्ड भी है. उसके घर के पास ही पान की एक गुमटी भी है. लोगों के अनुसार पुलिसिया रौब दिखाते हुए कोरोना पॉजेटिव होते हुए भी वह बिना सुरक्षा नियमों को अपनाये क्षेत्र में न केवल घूम रहा है, बल्कि पान की गुमटी भी चला रहा है. लोगों में भय है कि संक्रमित व्यक्ति ऐसा व्यवहार करेंगे तो कोरोना का संक्रमण बढ़ेगा या रुकेगा. लोगों ने इस मामले में तत्काल संज्ञान लेने की मांग प्रशासन से की है, ताकि संक्रमण के चेन को बढ़ने से रोका जा सके.

गौरतलब है कि 15 अप्रैल को कोरोना ने अब तक का सब रिकार्ड तोड़ दिया. महज एक दिन में भागलपुर में 601 लोग संक्रमण का शिकार हो गये हैं. पर अब भी बाजार में भीड़ नहीं घट रही, बसों और अन्य सार्वजनिक गाड़ियों में बिना मास्क के भीड़ है. अब भी अगर हम नहीं चेते, तो जिले में कोरोना तबाही मचा देगा. कोरोना जिले में पैर पसार रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें