1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur corona cases today one death due to coronavirus in bhagalpur updates know latest updates of covid 19 bihar news skt

भागलपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, मिले 40 नये पॉजिटिव मरीज, एक की मौत, जानें किन इलाकों में मिले संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना के नए मामलों से बढ़ गईं चिंताएं.
कोरोना के नए मामलों से बढ़ गईं चिंताएं.
फोटो साभार : हार्वर्ड यूनिवर्सिटी.

राज्य स्वास्थ्य समिति की रिपोर्ट के आधार पर भागलपुर जिले में 40 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. इसमें 21 लोग शहरी क्षेत्र व 19 लोग ग्रामीण इलाके के हैं. शहरी इलाके में आदमपुर की एक महिला डॉक्टर के बेटा-बेटी, रामसर में ननद-भौजाई, जीआरपी भागलपुर में तैनात महिला कांस्टेबल, जेएलएनएमसीएच के फारेंसिक मेडिसिन का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व उसकी पत्नी, लालकोठी में एक युवक शामिल है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 9900 हो गयी है. अब तक 9642 वायरस से मुक्त हो चुके हैं. 84 की मौत जिले में कोरोना से हो चुकी है. कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 174 हो गयी है.

दो मासूम बच्चे समेत चार आदमपुर में पॉजिटिव:

सिविल सर्जन के अनुसार आदमपुर में एक महिला डॉक्टर का 13 साल का बच्चा व सात साल की बच्ची पॉजिटिव पायी गयी है. इस क्षेत्र की 43 वर्षीया महिला व 14 साल का युवक पॉजिटिव हो गये हैं. रामसर की 63 वर्षीया बुजुर्ग महिला व उनकी 35 साल की ननद, मायागंज अस्पताल में एफएमटी विभाग में कार्यरत 53 वर्षीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपनी 42 वर्षीया पत्नी के साथ पॉजिटिव हो गये हैं. दोनों मोजाहिदपुर के हसनगंज मोहल्ले में रहते हैं. जीआरपी भागलपुर में तैनात 22 वर्षीया महिला कांस्टेबल व लाल कोठी असानंदपुर के 40 वर्षीय युवक कोरोना के चपेट में आ गया हैं.

तिलकामांझी सहित इन इलाकों में मिले पॉजिटिव:

तिलकामांझी में 22 वर्षीया युवती, जवारीपुर में 29 वर्षीय युवक, गोशाला रोड के 36 वर्षीय युवक, सिकंदरपुर के 40 वर्षीय युवक, मुंदीचक के 53 वर्षीय अधेड़, इशाकचक के 36 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव हुए है. इशाकचक का 36 वर्षीय युवक, बूढ़ानाथ चौक में 56 साल का अधेड़, नया बाजार में 60 साल का बुजुर्ग, तातारपुर में 32 वर्षीय युवक, लालूचक अंगारी में 30 साल की महिला व लोदीपुर में 61 वर्षीया महिला बुजुर्ग कोरोना का शिकार हो गये हैं.

ग्रामीण क्षेत्र में सबसे ज्यादा नाथनगर में मिले छह पॉजिटिव :

सिविल सर्जन के अनुसार ग्रामीण इलाके में सबसे ज्यादा छह लोग नाथनगर में कोरोना संक्रमण का शिकार हो गये है. यहां 58 साल का अधेड़, 35 व 48 वर्षीय युवक, 48, 46 व 38 वर्षीया महिला पॉजिटिव मिली है. जयरामपुर, बिहपुर में 28 व 30 साल के युवक, गोराडीह में 80 साल का बुजुर्ग, 40 साल का युवक, जगदीशपुर में 35 साल की महिला, फतेहपुर में 45 साल की महिला, बकछापर शाहकुंड में 10 साल का बच्चा, महगामा कहलगांव में 60 साल के बुजुर्ग कोरोना संक्रमण का शिकार हो गये हैं. बुद्धूचक के 50 वर्षीय अधेड़, सबौर के 50 वर्षीय शख्स व सुलतानगंज क्षेत्र की 20 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव हो गयी है.

कोरोना की दूसरी लहर में मौत का पहला मामला :

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को विक्रमशिला कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय युवक की मौत कोरोना से हो गयी. परिजन इसे गंभीर हालत में दोपहर करीब ढाई बजे अस्पताल लेकर आये थे. जहां इनकी मौत दोपहर पौने चार बजे के आसपास हो गयी. डॉक्टर के अनुसार मरीज को तीन से चार दिन से तेज बुखार था. रविवार को इसकी सांस तेजी से चलने लगी. इस परेशानी के साथ परिजन अस्पताल लेकर मरीज को आये. जहां इमरजेंसी में सबसे पहले मरीज का एंटीजन जांच की गयी.

बरियारपुर के युवक की मौत:

मौत के बाद युवक का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है. शव को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार पैक कर परिजनों को सौंप दी गयी. अस्पताल अधीक्षक डॉ अशाेक कुमार भगत ने बताया मरीज को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था. इनका तुरंत इलाज शुरू किया गया. लेकिन इसे बचाया नहीं जा सका. बता दें कि कोरोना के दूसरी लहर में मौत का यह पहला मामला है.अस्पताल में जिस युवक की मौत कोरोना से हुई है उसका अपना घर बरियारपुर है. डॉक्टर के अनुसार इसने पहले अपना इलाज निजी डॉक्टर से करा रहा था. इसके हेल्थ में सुधार नहीं हो रहा था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें