31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएचइडी भागलपुर अंचल कार्यालय के अधीन सभी कार्यपालक अभियंताओं के वेतन पर लगी रोक

प्रमंडलीय आयुक्त दिनेश कुमार की अध्यक्षता में भागलपुर प्रमंडल के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्या को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई.

-बंद पड़े चापाकलों की मरम्मति की धीमी गति पर प्रमंडलीय आयुक्त ने जतायी नराजगी -31 मई तक हर हाल में बंद चापाकलों को शत-प्रतिशत ठीक कराने का मिला निर्देश -बांका के डीएम को बाराहाट प्रमंडल के 12 वार्डों में जांच कर जलापूर्ति के संबंध में कार्रवाई करने का मिला निर्देश वरीय संवाददाता, भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त दिनेश कुमार की अध्यक्षता में भागलपुर प्रमंडल के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्या को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इसमें बताया गया कि विगत समीक्षा बैठक में बंद पड़े चापाकलों की संख्या 3611 थी, जो वर्तमान में 2820 है. इससे स्पष्ट है कि बंद पड़े चापाकलों की मरम्मति की गति काफी धीमी है. प्रमंडलीय आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की. साथ ही निर्देश दिया कि 31 मई तक हर हाल में बंद पड़े चापाकलों को शत-प्रतिशत ठीक कराया जाये. बैठक में बताया गया कि जिलों के विभिन्न पंचायतों, गांवों व वार्डों में तकनीकी खराबी व सड़क निर्माण आदि के कारण जलापूर्ति में अक्सर व्यवधान की खबरें लगातार मिल रही है. साथ ही उक्त विषय में अनेक परिवाद भी प्राप्त होते रहते हैं. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण अंचल, भागलपुर के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यपालक अभियंता को निर्देशित किया गया कि विभिन्न पंचायतों में जलापूर्ति में व्यवधान आदि से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जाने की जरूरत है. कार्य में उदासीनता एवं धीमी कार्यशैली के लिए लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण अंचल, भागलपुर के अधीक्षण अभियंता व लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण अंचल, भागलपुर अंतर्गत कार्यरत सभी कार्यपालक अभियंताओं का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया गया. समीक्षा के क्रम में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण अंचल, भागलपुर के अधीक्षण अभियंता की रिपोर्ट के अनुसार बाराहाट प्रमंडल में 12 वार्डों में अभी भी जलापूर्ति योजना का क्रियान्वयन नहीं किया गया है. अधीक्षण अभियंता द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया. प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा जिला पदाधिकारी, बांका को उक्त 12 वार्डों में अपने स्तर से जांच कर जलापूर्ति के संबंध में अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. नगर निगम, भागलपुर क्षेत्र अंतर्गत पानी की सप्लाई के लिए बुडको द्वारा कराये जा रहे कार्यों में ट्रिपल आइटी के प्रशासन द्वारा कार्यों की अनुमति नहीं देने व उदासीनता दिखाने पर प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा नगर आयुक्त एवं बुडको के कार्यपालक अभियंता को इसके लिए समन्वय स्थापित कर जल्द निराकरण करने का निर्देश दिया गया. नगर परिषदों एवं नगर पंचायतों के कार्यपालक पदाधिकारी अपनी तकनीकी टीम के साथ विभिन्न वार्डों में भ्रमण व निरीक्षण कर यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं कोई जलापूर्ति की समस्या न हो. यदि हो तो अगली बैठक में निराकरण कर बैठक में उपस्थित रहेंगे. जिला पदाधिकारी, भागलपुर एवं बांका को जल्द से जल्द जलापूर्ति की समस्याओं पर गहन मॉनीटरिंग करते हुए इन समस्याओं का निराकरण की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. बैठक में नगर आयुक्त, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण अंचल, भागलपुर के अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता, बुडको के कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल, पूर्वी एवं पश्चिमी भागलपुर के कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल, बांका एवं बाराहाट के कार्यपालक पदाधिकारी, सुलतानगंज व नवगछिया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी व अन्य थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें