26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिगृहित भूमि का मुआवजा निर्धारण कम करने को ले डीएम को आवेदन

. किसानों ने अधिगृहित भूमि का मुआवजा निर्धारण कम करने को लेकर डीएम को हस्ताक्षरित आवेदन दिया

नवगछिया. किसानों ने अधिगृहित भूमि का मुआवजा निर्धारण कम करने को लेकर डीएम को हस्ताक्षरित आवेदन दिया है. लोकमानपुर पंचायत को विजय घाट पुल से जोड़ने के लिए पहुंच पथ का निर्माण में अधिगृहित भूमि के मुआवजा निर्धारण में राजस्व लगान से कम निर्धारण किया गया है. मौजा प्रताप नगर थाना कदवा में जमीन है. हमलोगों की जमीन लोकमानपुर पंचायत को विजय घाट पुल से जोड़ने वाली परियोजना के लिए अधिगृहित की गयी है. भूमि अधिग्रहण कानून 2013 का पालन नहीं किया गया है. वर्तमान में जमीन रजिस्ट्ररी शुल्क से भी बहुत कम निर्धारित कर रैयत को अधिगृहित भूमि का मुआवजा कम लेने को बाध्य किया जा रहा है. भय वश कुछ किसानों ने मुआवजा ले भी लिया है. एक तिथि मुकर्रर कर किसानों और किसान प्रतिनिधियों से वार्ता कर मुआवजे की विसंगति को सुधार कर पुल चालू करने की मांग की है. किसान नरेश सिंह, हरिनंदन मंडल, सुलेखा देवी, पंकज मंडल, दिलीप कुमार साह, भागवत मंडल, नवीन मंडल सहित सौ से अधिक किसानों ने आवेदन पर हस्ताक्षर किया है.

नेशनल टीम ने रेफरल अस्पताल के निरीक्षण में सुधार का दिया निर्देश

सुलतानगंज रेफरल अस्पताल का निरीक्षण करने टीम शनिवार को पहुंची. टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया. अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का विस्तार से जानकारी ली. डाॅ प्रसाद, डाॅ पूजा सहित अन्य लोगों ने रेफरल अस्पताल का निरीक्षण कर बताया कि अस्पताल में मरीजों को सारी सुविधा मिलेगी. इसके लिए एक टीम का गठन किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के राज्यस्तरीय अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया जायेगा. निरीक्षण के दौरान मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं हो इसकी जानकारी ली गयी. रेफरल अस्पताल को हाईटेक बनाने की कार्य योजना बनायी गयी है. यहां से किसी मरीज रेफर नहीं किया जायेगा. सारी सुविधा यहां उपलब्ध करायी जायेगी. श्रावणी मेला में कांवरिया को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से सारी तैयारी की जा रही है. जल्द ही सुविधा का विस्तार कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें