24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर में परिवहन विभाग का अभियान, 18 ई-रिक्शा और ऑटो पर 84,000 रुपये का जुर्माना

भागलपुर में सुबह सात बजे लोहिया पुल व तिलकामांझी चौक पर परिवहन विभाग ने अभियान चलाया. इस दौरान ई रिक्शा और ऑटो से 84000 का चालान वसूला गया

Traffic Challan : भागलपुर जिला परिवहन पदाधिकारी जनार्दन कुमार के निर्देश पर लगातार दाे दिनों से यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहनों के खिलाफ मोटर यान निरीक्षक निशांत कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है. गुरुवार को मोटर यान निरीक्षक निशांत कुमार के नेतृत्व में सुबह सात बजे के लगभग लोहिया पुल व तिलकामांझी चौक पर यह अभियान चलाया गया. जिसमें 18 ई-रिक्शा व ऑटो पर यातायात नियम का पालन नहीं करने व कागजात पूरा नहीं करने पर इन गाड़ियों पर 84 हजार का जुर्माना लगाया गया. खुद एमवीआइ निशांत कुमार लोहिया पुल पर से पकड़े गये एक ई-रिक्शा को चला कर परिवहन कार्यालय परिसर लाये. उनके साथ इएसआइ हेमंत कुमार व टीम के सदस्य साथ थे.

लगातार दूसरे दिन भी चलाया गया वाहनों की जांच अभियान

दूसरे दिन लगातार अभियान चलने को लेकर वाहनों चालकों में हड़कंप मच गया. एमवीआइ निशांत कुमार ने बताया कि जिला परिवहन पदाधिकारी के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बुधवार को भी लोहिया पुल व तिलकामांझी चौक अभियान चलाकर 18 ऑटो व ई-रिक्शा को पकड़ा गया था उससे लगभग एक लाख रुपया का जुर्माना लगाया गया. उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी इस अभियान को चलाया गया और लगभग 18 ई-रिक्शा व ऑटो को पकड़ा गया है उस पर लगभग 84 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह अभियान आगे भी चलता रहेगा.

स्टेशन चौक पर बसों ने रोक दी राहगीरों की राह, नहीं दिखी यातायात पुलिस

शहर में हर दिन सुबह से लेकर शाम तक जाम की स्थिति आम बात हो गयी है, लेकिन अल सुबह जाम लगे तो अटपटा सा लगता है. शहर के स्टेशन चौक पर हर दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. सुबह छह बजे के बाद तक जाम की स्थिति रहती है. यह जाम छोटे वाहनों से लेकर बड़ी बस के कारण लग रही है. भागलपुर स्टेशन ट्रेन से उतरे लोगों को बाहर निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

प्रभात खबर ने इस जाम की खबर को कुछ माह पहले भी प्रमुखता से प्रकाशित किया था, लेकिन यातायात पुलिस द्वारा इस पर संज्ञान नहीं लिया गया. जिसका असर यह है हर दिन यहां पर सुबह को जाम लगता है. यातायात पुलिस व कोतवाली पुलिस मूक दर्शक बनी रहती है.

गुरुवार की सुबह पांच बजे स्टेशन चौक पर बीच सड़क पर लगी रही बस, रहा जाम

गुरुवार की सुबह पांच बजे के लगभग भागलपुर स्टेशन के मुख्य गेट के बाहर सड़क पर बीस बसें कतार में लगी थी. ई-रिक्शा भी लगा था. पूरा स्टेशन चौक जाम था, जो यात्री स्टेशन से बाहर आकर घर जाने वाले अन्य जगहों पर जाने के लिए बाहर आये तो दंग रह गये. पूरा चौक जाम था. बस वाले से साइड मांगा जाता तो वह आंख दिखाता.

उसके आदमी चौक पर खड़े होकर लोगों को बस में बैठने की आवाज लगा रहा है. यह हर दिन की बात है. लेकिन उस समय यातायात पुलिस की गाड़ी नहीं दिखी. लोहिया पुल पर कोतवाली पुलिस की गाड़ी लगी थी, लेकिन वह सड़क पर लगे बस को आगे बढ़ाने की कोई कोशिश नहीं की.

Also Read: आशुतोष शाही हत्याकांड में STF की बड़ी कार्रवाई, 3 लाख के इनामी अपराधी रंजय ओंकार सिंह को किया गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें