25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेमरवारी पंचायत के करहिया-बसौली मुख्य मार्ग टूटने से आवागमन बाधित

स्थानीय प्रखंड के सेमरवारी पंचायत के करहिया-बसौली मुख्य मार्ग बारिश के पानी के तेज बहाव के कारण टूट गया है. जिससे आवागमन बाधित हो गया है.

भितहा. स्थानीय प्रखंड के सेमरवारी पंचायत के करहिया-बसौली मुख्य मार्ग बारिश के पानी के तेज बहाव के कारण टूट गया है. जिससे आवागमन बाधित हो गया है. जिसमें उक्त सड़क लगभग 10 से 15 फुट तक टूट चुका है. पंचायत के मुखिया रामाधार यादव ने बताया कि यह सड़क नैनहा ढाला से होकर पंचायत के क्रमश: वार्ड नंबर 2 व 3 को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है. जो टूट चुका है और आवागमन बाधित है. मुखिया ने बताया कि दो साल पहले इसी तरह की तेज बारिश में इसी जगह करीब 40-50 फुट तक सड़क टूटा था और आवागमन बाधित हुआ था. जिसमें विभागीय अभियंताओं और ठेकेदार द्वारा उक्त सड़क का मरम्मति करवाया गया और उस समय विभागीय एसडीओ द्वारा उक्त स्थान पर पुलिया निर्माण का आश्वासन दिया गया था, जो आज तक नहीं बन पाया. जिसका नतीजा सामने है कि पुन: सड़क टूट गया है. जब तक उक्त स्थान पर पुलिया निर्माण नहीं होगा तब तक हर बारिश में यह रास्ता टूटता रहेगा. गौरतलब हो कि उक्त सड़क का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सड़क संपर्क योजना से करहिया-बसौली पूर्वी टोला से करहिया-बसौली बिचौली टोला तक कुल लंबाई 700 मीटर प्राक्कलित राशि 6575068 रुपया के लागत से कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल बगहा दो द्वारा ठेकेदार आदित्य कुमार तिवारी द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 में कराई गयी थी. अभी उक्त योजना को पांच वर्ष पूरा भी नहीं हुआ है. मुखिया ने बताया कि दूरभाष पर विभागीय अभियंता से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि उसको दिखा कर मरम्मति का कार्य करवाया जायेगा. मुखिया ने बताया कि अगर समय रहते उक्त सड़क का मरम्मति नहीं करवाया गया तो पानी के बहाव में सड़क और ज्यादा टूट जायेगा और आने वाले समय में स्थानीय लोगों की समस्या और भी बढ़ जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें