24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएम व एसपी ने किया क्रिटीकल बूथों का निरीक्षण, दिये कई निर्देश

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय, पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी समेत अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को नौतन विधानसभा क्षेत्र के क्रिटीकल बूथों का निरीक्षण किया.

बेतिया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय, पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी समेत अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को नौतन विधानसभा क्षेत्र के क्रिटीकल बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने भितहां, तधवानंदपुर स्थित पंचायत भवन एवं विद्यालय भवन में गठित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने मतदान केंद्र पर मूलभूत सुविधा यथा रैंप, बिजली, पानी, शौचालय आदि का मुआयना किया. उन्होंने संबंधित सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को रुट चार्ट के हिसाब से तैयारी करने का निर्देश दिया. डीएम ने कलस्टर सेंटर के अलावे अन्य तैयारियों का भी जायजा लिया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनपर निरोधात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव निरंतर भेजने का निर्देश दिया. साथ हीं उन्हें बाउंट डाउन की दिशा में भी कार्रवाई का निर्देश दिया. जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने गंडक उस पर नौतन विधानसभा क्षेत्र के बूथों तक इवीएम एवं मतदान कर्मियों को पहुंचाने के लिए सुलभ माध्यम की व्यवस्था करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया. उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो यदि नाव से भेजने की जरुरत पड़ेगी तो मतदान कर्मियों के लिए नाव भी सुरक्षित करने का निर्देश दिया. उन्होंने आदर्श आचार संहिता का पालन हर हाल में हो इसपर ध्यान देने की बात कही. मौके पर एसडीएम डॉ विनोद कुमार, ओएसडी सुजीत कुमार के अलावे अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. इसी बीच जिलाधिकारी एवं एसपी माध्यमिक विद्यालय लौकरिया भी पहुंचे जहां स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा था. विद्यालय में जीविका एवं बाल विकास परियोजना की सदस्यों द्वारा आकर्षक रंगोली एवं अन्य गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरुकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को अपने वोट के महत्व को जानने की बात कही. उन्होंने कहा कि आपका एक एक वोट देश को समृद्ध बनाता है. ऐसे में चुके नही बल्कि अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें