25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला की प्रताड़ना से परेशान युवक ने जहर खाकर कर ली आत्महत्या

तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद तेघड़ा वार्ड चार दनियालपुर गांव में महिला की प्रताड़ना का शिकार व्यक्ति के द्वारा जहर खाकर आत्महत्या कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना के संबंध में मृतक के परिजन पड़ोसी महिला पर हत्या किये जाने का आरोप लगा रहे हैं. जिससे मृतक का वर्षों पुराना अवैध संबंध था, जो इस इलाके के लोगों के लिए सर्वविदित था.

बरौनी.

तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद तेघड़ा वार्ड चार दनियालपुर गांव में महिला की प्रताड़ना का शिकार व्यक्ति के द्वारा जहर खाकर आत्महत्या कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना के संबंध में मृतक के परिजन पड़ोसी महिला पर हत्या किये जाने का आरोप लगा रहे हैं. जिससे मृतक का वर्षों पुराना अवैध संबंध था, जो इस इलाके के लोगों के लिए सर्वविदित था. वहीं परिजनों द्वारा घटना की सूचना दिये जाने के पश्चात तेघड़ा थाना की पुलिस ने मृतक के आवास पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है. जानकारों के मुताबिक मृतक के परिजन को शुक्रवार की दोपहर दनियालपुर पोखर के पास बेहोशी की हालत गिरे शंभू सिंह के होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद परिजनों ने आनन फानन में बेहोशी की हालत में मृतक शंभू सिंह को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन शनिवार की अहले सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मृतक के परिजनों ने तेघड़ा पुलिस को दी. फिलहाल तेघड़ा थाना की पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. वहीं मृतक की पहचान तेघड़ा नगर परिषद दनियालपुर वार्ड चार निवासी 38 वर्षीय शंभू सिंह के रूप में हुई है. मृतक को एक पुत्र है जबकि मृतक की पत्नी की लगभग 20 वर्ष पहले ही मौत हो चुकी थी. मृतक के परिजन ने आरोप लगाया है कि उसी वार्ड की महिला से मृतक का अवैध संबंध था जो जगजाहिर था. महिला ने संपत्ति और रुपये के लालच में मृतक को अपने जाल में फंसा रखा था और मृतक से बहला फुसला कर मोटी रकम वसूला करती थी. जानकारों के मुताबिक इस दौरान मृतक के द्वारा रुपये देने में आनाकानी करने पर महिला और उसके परिजन द्वारा प्रताड़ित भी किया जाता था. लेकिन मृतक का अवैध प्रेम संबंध मोह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था. जानकारों एवं परिजनों व पुत्र के मुताबिक इस चक्कर में मृतक ने अपनी लगभग पच्चास लाख की महंगी जमीन संपत्ति बेचकर महिला के पीछे बरबाद कर दिया था. और अब जब मृतक मोटी रकम देने की स्थिति में नहीं रह गयी, तो आरोपित महिला के द्वारा मृतक को ब्लैकमेल और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा और जिससे तंग आकर उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. वहीं परिजन यह भी आरोप लगा रहे हैं कि महिला के द्वारा मृतक को खाने या किसी अन्य खाद्य या पेय पदार्थ में जहर मिलाकर सेवन कराया गया, जिस कारण उसकी मौत हुई है. कारण परिजन की मृतक बेहोशी की हालत में पड़े मिले. तेघड़ा थाना क्षेत्र में उक्त घटना चर्चा का विषय बना हुआ है. फिलहाल तेघड़ा पुलिस की जांच प्रक्रिया एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर मृतक शंभू सिंह की मौत की असली वजह क्या है. जानकारों की मानें तो लगभग बीस दिन पूर्व भी मृतक ने किसी जमीन को बेचने के नाम पर दो लाख एडवांस रुपये लिया था. जिस रुपये का मृतक के पुत्र और परिजन कोई भनक नहीं थी. आखिर वह रुपये गया कहां. पुलिस जांच के बाद ही सबकुछ स्पष्ट हो पायेगा. घटना के संबंध में डीएसपी तेघड़ा डाॅ रवींद्र मोहन प्रसाद ने कहा कि जहर खाने से एक व्यक्ति का इलाज के दौरान मौत की सूचना मिली है. मृतक परिजन की ओर से आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलने उपरांत विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल पुलिस घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें