18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ram Mandir: राम के दर्शन के लिए लोग उत्साहित, बिहार से अयोध्या को जाने वाली कई ट्रेनें फुल, बुक हो रहा टिकट

Ayodhya Ram Mandir: बिहार से अयोध्या जाने वाली कई ट्रेनें फुल हो चुकी है. राम मंदिर जाने के लिए यहां लोग तैयारी कर रहे है. अयोध्या जाने के लिए लगातार टिकट बुक किया जा रहा हैं.

Ayodhya Ram Mandir: बिहार से अयोध्या जाने वाली कई ट्रेनें फुल हो चुकी है. 22 जनवरी को अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर की प्राण- प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इस तारीख का सभी इंतजार कर रहे हैं. भव्य कार्यक्रम की तैयारी भी जोरों- शोरों से चल रही है. अयोध्या में 15 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक कार्यक्रम चलेगा. वहीं, बिहार में भी इस कार्यक्रम को लेकर लोग उत्साहित है. ट्रेनों में टिकट बुक किए जा रहे हैं. हाल ही में दरभंगा और आनंद विहार के मध्य अमृत भारत ट्रेन के परिचालन की शुरुआत हुई है. गाड़ी संख्या 15557 अमृत भारत एक्सप्रेस की सभी सीट फुल चल रही है. 15 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक में इस ट्रेन में एक भी टिकट उपलब्ध नहीं है.

अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सीट फुल

अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन के टिकट अभी नहीं है. इसके अलावा गाड़ी संख्या 1916 कमाख्या से आने वाली ट्रेन कवि गुरुएक्सप्रेस में भी सीट उपलब्ध नहीं है. इस कारण यत्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, कई ट्रेनों में सीट मौजूद भी है. गाड़ी संख्या 19166 साबरमति एक्सप्रेस में टिकट उपलब्ध है. यह दरभंगा के लिए जाती है. दूसरी ओर गाड़ी संख्या सरयु यमुना एक्सप्रेस, ताप्तीगंगा एक्सप्रेस में सीट की उपलब्धता है. अमृत भारत एक्सप्रेस के बारे में बता दें कि प्रधानमंभी नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया था. इसके बाद एक जनवरी से इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में दो दिन किया जा रहा है. यह भी कारण है कि इस ट्रेन में सीट की उपलब्धा में कमी है. यह सप्ताह में दो ही दिन चलती है.

Also Read: बिहार: अहमदाबाद- पटना एक्सप्रेस का बदला मार्ग, कई ट्रेनों का स्टेशन पर बढ़ा ठहराव, चेक करें पूरा रूट
यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन की शुरुआत

मालूम हो कि दिनांक 30.12.2023 को अयोध्या धाम जंक्शन से दरभंगा के लिए अमृत भारत ट्रेन का परिचालन उद्घाटन स्पेशल ट्रेन के रूप में किया गया है. बिहार से सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए यह फैसला लिया गया था. अयोध्या जाने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर ट्रेन की शुरुआत हुई है. दिनांक 01.01.2024 से गाड़ी सं. 15557/ 15558 दरभंगा- आनंद विहार- दरभंगा अमृत भारत ट्रेन का नियमित परिचालन हो रहा है. यह ट्रेन दरभंगा और आनंद विहार के बीच सप्ताह में दो दिन परिचालित हो रही है. यही कारण है कि यह ट्रेन फुल है. दरभंगा से यह सोमवार एवं गुरूवार को तथा आनंद विहार से मंगलवार एवं शुक्रवार को परिचालित की जाती है.

Also Read: बिहार: दरभंगा में असमाजिक तत्वों ने थाने को जलाने का किया प्रयास, CCTV फुटेज में कैद हुई हुई करतूत
कई ट्रेनों में टिकट की बुकिंग जारी

दरभंगा से अयोध्या जाने वाली ट्रेन अमृत भारत एक्सप्रेस में 25 जनवरी के बाद से टिकट है. फिलहाल, कुछ ट्रेनों में लंबी वेटिंग भी है. वहीं, कई ट्रेनों में 21 जनवरी तक में टिकट की बुकिंग जारी है. इधर, मुजफ्फरपुर में गाड़ी संख्या-15002 देहरादून – मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस रविवार को लखनऊ से बाराबंकी पहुंचने में छह घंटे लेट हो गयी. बाराबंकी के निकट घंटों गाड़ी रुकने के कारण यात्रियों की नाराजगी बढ़ गयी. काफी संख्या में यात्रियों ने रेलवे के हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क किया. यात्रियों के अनुसार ट्रेन कब खुलेगी, इस बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया. कोच के कई शौचालय में पानी नहीं था. ऊपर से ट्रेन के खुलने की कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण यात्रियों ने हो- हल्ला भी किया. इन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बिहार में कई ऐसी ट्रेनें है, जो लेट चल रही है. इसके अलावा कोहरे का असर तो फ्लाइट पर भी पड़ रहा है.

Also Read: बिहार में दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का बढ़ा फेरा, कई ट्रेन का बदला मार्ग, फटाफट देखें लिस्ट..
रेलवे पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक

थियोसाफिकल लॉज में रविवार को रेलवे पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक हुई. पूर्व स्टेशन निदेशक जेपी त्रिवेदी की अध्यक्षता में सेवा निवृत कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुविधा में सुधार, मुजफ्फरपुर स्टेशन पर एक कार्यालय का आवंटन व निजी अस्पताल में संबंधता के विषय पर चर्चा हुई. इस संदर्भ में मंडल व जोन के अधिकारियों से मिलकर एक ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया. बैठक में असगर अली, वीपी सिंह, संजय कुमार, एनके सिन्हा, प्रेम कुमार, जेपी शरण, वीके सिंह, केके मिश्रा, वीके कर्ण, बीके वर्मा, संतोष कुमार, हरेंद्र पासवान, मोहम्मद सैयद सहित कई पेंशनर उपस्थित थे.

Also Read: बिहार: बेतिया का इस चीज से है खास रिश्ता, जानिए शहर के नाम के पीछे का इतिहास

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें