21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्या के लिए अहिल्या धाम से दंपत्ति ने शुरु की दांडी यात्रा, गोपालगंज होते हुए UP में किया प्रवेश, VIDEO

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण- प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है. इसके लिए देशभर में लोग उत्साहित है. वहीं, अहिल्या धाम से पति- पत्नी ने दांडी यात्रा की शुरुआत की है. यह गोपालगंज से यूपी में प्रवेश कर चुकी है.

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम के अयोध्या नगरी में प्राण- प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में लोग उत्साहित है. मिथिला के अहिल्या धाम से भी दांडी यात्रा पर पति-पत्नी निकल पड़े है. यह बिहार के अलग- अलग जिलों का भ्रमण करते हुए गोपालगंज होकर उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुके है. इस दौरान उनकी इस यात्रा में चार अन्य लोग भी पैदल सफर कर रहे है. कहा जाता है कि अगर हमारे मन में भगवान के प्रति आस्था है, तो कोई भी मुश्किल काम आसान हो जाता है. अगर भगवान श्री राम के प्रति आस्था देखनी हो तो इन दांडी यात्री को देखा जा सकता है. सभी इसकी मिसाल दे रहे हैं. कई लोग वाहन या पैदल यात्रा करते हैं. लेकिन, राम के प्रति आस्था देख कर हर कोई अचंभित है कि आखिर लेट कर 500 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा आसान नहीं है.

लोग फूलों से कर रहे स्वागत

बता दें कि 24 अक्टूबर को इस यात्रा की शुरुआत दरभंगा के अहियारी गांव निवासी कामेश्वर कुमार मिश्रा ने अपनी पत्नी अवंतिका मिश्रा के साथ के साथ की थी. इनके साथ चार अन्य लोग जो पैदल ही यात्रा कर रहे हैं, उसमें एक दस वर्ष का बालक भी शामिल है. यह लोग मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की नगरी अयोध्या उनकी दर्शन के लिए निकले हैं. दरभंगा से शुरू हुआ यात्रा मधुबनी, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, शिवहर और पूर्वी चंपारण होते हुए गोपालगंज पहुंचा है. इन्होंने अभी तक करीब 250 किलोमीटर यात्रा पूरी कर चुके हैं. लोग भी जगह- जगह फूलों से इनका स्वागत कर रहें हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें