1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. 30 people including bank and health workers report positive in aurangabad asj

बैंक और स्वास्थ्य कर्मी समेत 30 लोगों की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना जांच रिपोर्ट
कोरोना जांच रिपोर्ट

औरंगाबाद शहर : जिले में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढता जा रहा है. बीच में कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी होने के बाद फिर से तेजी देखने को मिल रही है. बुधवार को एक बार फिर बैंक कर्मी व स्वास्थ्य कर्मी समेत 30 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. ये सभी मरीज अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं. जिले में कोरोना की चेन लगातार बढ़ती जा रही है.

इस पर नियंत्रण करने का जितना प्रयास किया जा रहा है, ठीक इसके विपरीत यह अनियंत्रित प्रतीत हो रहा है. जिले में कोरोना का संक्रमण का जांच का दायरा भी बढ़ाया गया है ताकि लोगों को जांच कराने में कोई परेशानी न हो. इसके लिए जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंडों में कैंप लगाया जा रहा है.

नये 30 मरीजों में सदर प्रखंड के 11 लोग शामिल हैं. इसके अलावा बारूण प्रखंड के छह लोग, गोह प्रखंड के दो लोग, हसपुरा प्रखंड के छह लोग, कुटुंबा प्रखंड के एक, नवीनगर प्रखंड के तीन तथा रफीगंज के एक लोग शामिल हैं. इन नये मरीजों को मिलाकर जिले में कोरोना का आंकड़ा 3537 पर पहुंच गया है.

डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि आम लोगों द्वारा बरती जा रही असावधानी के कारण भी नये मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आम लोगों से सजगता बरतने की अपील की जा रही है. जिले में बुधवार को 2906 लोगों का सैंपल क्लेक्ट किया गया और उसकी जांच की गयी थी. जिसमें से 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

अब तक जिले में 1.76 लाख से अधिक लोगों का सैंपल लेकर जांच की गयी है. पूर्व में संक्रमित 3316 लोग स्वास्थ्य हो चुके हैं और सामान्य जीवन गुजार रहे हैं. अब उन्हें किसी तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ रहा है. वर्तमान में जिले में 191 एक्टिव केस है. जबकि जिले में अब तक कोरोना से 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

डीपीएम ने आम लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें. साथ ही सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल अवश्य रखें. फिलहाल सतर्कता ही कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें