1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. assam election lalu yadav party rjd alliance with aiudf for bengal assembly election 2021 tejashwi yadav announce very soon rjd tmc bengal chunav upl

Assam Election: असम में इस पार्टी के साथ लालू यादव की पार्टी का गठबंधन तय! तेजस्वी यादव जल्द करेंगे ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव ने गुवाहाटी में एआइयूडीएफ के प्रमुख बदरूद्दीन अजमल से मुलाकात की.
तेजस्वी यादव ने गुवाहाटी में एआइयूडीएफ के प्रमुख बदरूद्दीन अजमल से मुलाकात की.
Prabhat khabar

Assam Election: असम में विधानसभा चुनाव (2021 Assam Legislative Assembly Election ) के मद्देनजर लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद (RJD) पूरी तैयारी में में है. चुनावी गठबंधन के लिए राजद यहां विभिन्न दलों के साथ संभावना तलाश रहा है. इस सिलसिले में रविवार को राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुवाहाटी में एआइयूडीएफ के प्रमुख बदरूद्दीन अजमल से मुलाकात की.

इस दौरान दोनों नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में लंबी चर्चा की. इससे पहले राजद नेता ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से शनिवार को मुलाकात कर बातचीत की थी. पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इतना तय हो चुका है कि पार्टी इस राज्य में चुनाव लड़ेगी. दरअसल राजद की प्रांतीय कार्यकारिणी इसके लिए पूरी तरह तैयार है.

Bengal Election: बंगाल में किसके साथ RJD का गठबंधन 

राजद नेता तेजस्वी सोमवार को कोलकाता पहुुंचकर घोषित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे. इसी दौरान वे तृणमूल और वाम दलों के शीर्ष नेताओं से भी चर्चा करेंगे. उल्लेखनीय है कि राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ इस तरह की चुनावी चर्चा के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्धिकी और श्याम रजक असम में अभी डेरा डाले हुए हैं.

दरअसल यह दोनों नेता बंगाल और असम की प्रदेश कार्यकारिणी से संवाद करके राजद के लिए चुनावी रणनीति की पृष्ठभूमि तैयार कर रहे हैं. इनके फीड बैक पर ही राजद नेता तेजस्वी यादव विभिन्न दलों से संवाद कर रहे हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें