1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aadhaar card news how do aadhaar card update work in bihar the lock hangs at bettiah district uidai center avh

बिहार में कैसे होगा Aadhaar Card Update से जुड़ा काम? यहां आधार सेंटर पर लटका है ताला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
AAdhaar Card
AAdhaar Card
uidai

Aadhaar Card Update : बिहार के बेतिया जिले के मैनाटांड़ में विगत कई महीनों से आधार पंजीकरण केंद्र में ताला लटका है. शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में आधार पंजीकरण कराने, नाम सुधार कराने तथा अपडेट कराने आए आवेदकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने प्रखंड प्रशासन से जल्द से जल्द आधार पंजीकरण (Aadhaar Registration) केंद्र शुरू कराने की मांग की.

प्रदर्शन कर रहे ललन राम, लालसा देवी, राजपती देवी, नीमा देवी, रामतिरी देवी, मंतुरा देवी, जयमती देवी, रमेश राम आदि ने बताया कि विगत कई महीनों से आधार पंजीकरण केंद्र में ताला लटका हुआ है. कई बार हम लोग आधार पंजीकरण केंद्र पर आए और बैरंग लौटना पड़ा. आवेदकों ने बताया कि आधार बनवाने व सुधार कराने के लिए बेतिया और नरकटियागंज तथा सिकटा जाना पड़ता है.

जहां आधार केंद्र के संचालकों द्वारा मनमाना ढंग से रुपये वसूला जाता है. उन्होंने बताया कि विगत कई महीने बीत जाने के बाद भी प्रखंड मुख्यालय में आधार पंजीकरण केंद्र शुरू नहीं हुआ, जो विभाग की घोर लापरवाही को दर्शाता है. लोगों ने बताया कि विधायक वीरेंद्र गुप्ता के द्वारा प्रखंड मुख्यालय में जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के दौरान लोगों ने आधार पंजीकरण केंद्र शुरू कराने के लिए प्रखंड प्रशासन को आवेदन दिया था. जिसके बावजूद भी प्रखंड प्रशासन द्वारा आधार पंजीकरण केंद्र शुरू नहीं कराया गया.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें