27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AAP Hunger Strike: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रविवार को ‘आप’ का अनशन, अमेरिका सहित 7 देशों से समर्थन

AAP Hunger Strike: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता रविवार यानी 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे. पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, रविवार को सुबह 11 बजे जंतर-मंतर पर उपवास शुरू होगा. केजरीवाल के समर्थन में देशभर में पार्टी कार्यकर्ता और आम लोग उपवास करेंगे. उन्होंने बताया, भारत के अलावा 7 अन्य देशों से भी लोक समर्थन में उपवास पर बैठेंगे.

AAP Hunger Strike: गोपाल राय ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में हम 7 अप्रैल को सभी राज्यों की राजधानी में सामुदायिक उपवास का आयोजन करेंगे. दिल्ली में पार्टी से सभी मंत्री, विधायक और नेता अनशन पर बैठेंगे. वहीं राज्यों में भी जहां-जहां हमारी सरकार है, वहीं भी मंत्री और विधायक उपवास करेंगे. इसके अलावा देशभर में लोग अपने शहरों या गांवों में सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे, वे घर पर ही उपवास करेंगे. उन्होंने बताया, भारत के अलावा, अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नॉर्वे, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में रहने वाले भारतीय भी हमारे नेता की भलाई और शीघ्र रिहाई के लिए उपवास करेंगे.

जो लोग देश में लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं, वे सामूहिक अनशन पर बैठेंगे

गोपाल राय ने कहा, जो लोग अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, जो देश में लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं, अन्याय और तानाशाही को रोकना चाहते हैं, उनसे आग्रह है कि वे अपने घरों, गांवों, मोहल्लों, ब्लॉक मुख्यालयों, तहसीलों, जिलों और राज्य की राजधानियों में सामूहिक अनशन करें. राय ने लोगों से सामूहिक रूप से प्रार्थना करने या यूट्यूब पर भक्ति गीत रघुपति राघव राजा राम सुनने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा, आप इसे सामूहिक रूप से गा सकते हैं. हम सब मिलकर प्रार्थना करेंगे कि केजरीवाल को शक्ति मिले और वह जेल में रहने के दौरान अत्याचार के खिलाफ लड़ सकें. हम सच्चाई को सामने लाने के लिए लड़ सकते हैं.

आशीर्वाद डॉट कॉम’ वेबसाइट पर फोटो भेजने की अपील

दिल्ली के कैबिनेट गोपाल मंत्री राय ने लोगों से ‘केजरीवाल को आशीर्वाद डॉट कॉम’ वेबसाइट पर तस्वीरें भेजने के लिए कहा. उन्होंने कहा, यह लड़ाई केजरीवाल की निजी लड़ाई नहीं है. उनकी लड़ाई देश और लोकतंत्र को तानाशाही, उत्पीड़न व अत्याचार से बचाने की है.

21 मार्च को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को पिछले महीने 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था. उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Also Read: तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के लिए गोवा से आई अच्छी खबर, कोर्ट से मिली राहत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें