1. home Hindi News
  2. sports
  3. womens t20 challenge 2020 final live updates title fight between trailblazers and supernovas harmanpreet kaur smriti mandhana avd

Women's T20 Challenge 2020 Final : ट्रेलब्लेजर्स बनी महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज की चैंपियन, फाइनल में सुपरनोवास को 16 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रेलब्लेजर्स बनी महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज की चैंपियन, फाइनल में सुपरनोवास को 16 रन से हराया
ट्रेलब्लेजर्स बनी महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज की चैंपियन, फाइनल में सुपरनोवास को 16 रन से हराया
twitter

Trailblazers,Trailblazers vs Supernovas,Women's cricket,Women's IPL,Women's T20 Challenge,Women's T20 Challenge 2020 स्मृति मंधाना की कप्तानी पारी और गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स ने सोमवार को यहां पिछले दो बार के चैंपियन सुपरनोवाज को 16 रन से हराकर पहली बार महिला टी20 चैलेंज का खिताब जीता. ट्रेलब्लेजर्स की टीम कप्तान स्मृति मंधाना के 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाये गये 68 रन के बावजूद आठ विकेट पर 118 रन ही बना पायी, लेकिन उसकी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और सुपरनोवाज को सात विकेट पर 102 रन ही बनाने दिये. उसकी तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 30 रन बनाये. इस कम स्कोर वाले मैच में स्पिनरों की तूती बोली. सुपरनोवाज की तरफ से बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 16 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि ट्रेलब्लेजर्स के लिये बांग्लादेश की आफ स्पिनर सलमा खातून ने 18 रन देकर तीन और दीप्ति शर्मा ने नौ रन देकर दो विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवाज की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाये

सुपरनोवाज की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 30 रन बनाये. शशिकला श्रीवर्धने ने 19, जेमिमा रोड्रिग्स ने 13, तान्या भाटिया ने 14 रन बनाये. बाकी के बल्लेबाजों ने खासा निराश किया.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से सलमा खातून ने 3 विकेट चटकाये

ट्रेलब्लेजर्स की ओर सलमा खातून ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाये. दीप्ति शर्मा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 9 रन देकर दो विकेट चटकाये. सोफी एकलेस्टोन ने एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स बनी महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज की चैंपियन फाइनल में सुपरनोवास को 16 रन से हराया

सुपरनोवाज को 16 रन से हराकर ट्रेलब्लेजर्स ने पहली बार महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज पर कब्जा जमाया. ट्रेलब्लेजर्स की जीत में कप्तान स्मृति मंधाना की बड़ी भूमिका रही. मंधाना ने शानदार 68 रन बनाये. ट्रेलब्लेजर्स के 118 रन के जवाब में दो बार की चैंपियन सुपरनोवाज 20 ओवर में 7 विकेट पर केवल 102 रन ही बना पायी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवास को 7वां झटका, हरमनप्रीत कौर 30 रन पर आउट

सुपरनोवास को 19वें ओवर में 3-3 झटका लगा. अनुजा पाटिल 8 रन बनाकर रन आउट हुईं. फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर 30 रन बनाकर आउट हुई. उसके बाद वस्त्राकर शून्य पर आउट हुईं. सलमा खातून ने इस ओवर में दो विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवास को चौथा झटका, श्रीवर्धने 19 रन बनाकर आउट

सुपरनोवास को 15वें ओवर में चौथा झटका लगा है. शशिकला श्रीवर्धने 1 चौके की मदद से 18 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुईं श्रीवर्धने को सलमा खातून ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दीप्ति शर्मा की घातक गेंदबाजी, सुपरनोवास को तीसरा झटका

दीप्ति शर्मा ने घातक गेंदबाजी करते हुए सुपरनोवास को तीसरा झटका दिया है. शर्मा ने अपना पहला शिकार तान्या भाटिया को बनाया. फिर दूसरा शिकार रोड्रिग्स को बनाया. दीप्ति 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं रोड्रिग्स ने 16 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौके की मदद से 13 रन बनायीं.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवास को दूसरा झटका, तान्या भाटिया 14 रन पर आउट

सुपरनोवास को 8वें ओवर में दूसरा झटका लगा. तान्या भाटिया 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुईं. तान्या भाटिया को दीप्ति शर्मा ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवास को पहला झटका, अटापट्टु 6 रन पर आउट

सुपरनोवास को दूसरे ओवर में पहला झटका लगा है. चामरी अटापट्टु 9 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुईं. अटापट्टु को एकलेस्टोन ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से केवल तीन बल्लेबाजों ने दहाई के अंक को छूआ

ट्रेलब्लेजर्स की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. हालांकि कप्तान मंधाना ने शानदार 68 रन बनाये. लेकिन उसके बाद सभी बल्लेबाजों ने निराश किया. मंधाना ने 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 45 गेंदों का सामना किया और 68 रन बनाये. मंधाना के साथ डोटिन ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी निभायी. डोटिन ने 20 रन बनाये. फिर ऋचा घोष ने 10 रन बनाये. बाकी के सभी बल्लेबाज 10 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाये. ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर एक समय दो विकेट पर 100 रन था, लेकिन उसके बाद विकेट का पतझड़ शुरू हुआ और 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 118 रन ही बन पाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राधा यादव की घातक गेंदबाजी, सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 118 रन पर रोका

राधा यादव की घातक गेंदबाजी के दम पर सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 118 रन पर रोक दिया. ट्रेलब्लेजर्स की ओर से कप्तान स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक 68 रन पारी खेली. वहीं सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने 4 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट चटकाये. ट्रेलब्लेजर्स की ओर से श्रीवर्धने और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

राधा यादव की घातक गेंदबाजी, एक ही ओवर में ट्रेलब्लेजर्स को दो झटका

सुपरनोवास की गेंदबाज राधा यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में दो झटका दिया. 18वें ओवर की दूसरी गेंद में पहले दीप्ति शर्मा को फिर ऋचा घोष को आउट किया. ऋचा ने 16 गेंदों में 1 चौके की मदद से 10 रन बनाया. वहीं दीप्ति ने 1 चौके की मदद से 10 गेंदों में 9 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स को बड़ा झटका, मंधाना अर्धशतक बनाकर आउट

ट्रेलब्लेजर्स को 15वें ओवर में दूसरा झटका लगा. कप्तान स्मृति मंधाना 49 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हो गयी. मंधाना ने अपनी पारी में 3 छक्के और 5 चौके जमाये. मंधाना को शशिकला श्रीवर्धने ने आउट किया. 15 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 101 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी, चौके से पूरा किया अर्धशतक

ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधान तूफानी बल्लेबाजी करते हुए चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. मंधाना अब तक 3 छक्के और 5 चौके जमा चुकी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स को पहला झटका, डोटिन 20 रन बनाकर आउट

ट्रेलब्लेजर्स को 12वें ओवर में पहला झटका लगा. डिएंड्रा डोटिन 1 चौके की मदद से 32 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए. डोटिन को पूनम यादव ने आउट किया. 12 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 85 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

7 ओवर में ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर 56 रन, मंधाना की विस्फोटक पारी

स्मृति मंधाना की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स ने 7 ओवर में बिना विकेट खोये 56 रन बना लिया है. मंधाना अब तक 4 चौका और दो छक्का जमा चुकी हैं और अपने अर्धशतक के करीब हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मंधाना और डोटिन की तूफानी बल्लेबाजी, चौकों-छक्कों की बरसात

मंधाना और डोटिन तूफानी बल्लेबाजी कर रही हैं. खास कर मंधाना. मंधाना ने अनुजा पाटिल के पहले और पारी के दूसरे ओवर में एक छक्का और दो चौका जमाकर टीम के स्कोर को 6 से सीधे 20 पर पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से मंधाना और डोटिन ने पारी की शुरुआत की

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से स्मृति मंधाना और डिएंड्रा डोटिन ने पारी की शुरुआत की. दोनों की ओपनिंग जोड़ी ने पहले ओवर में टीम के लिए 6 रन बनाये. जिसमें डोटिन का एक चौका भी शामिल है. सुपरनोवास की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत अयाबोंगा खाका ने की.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना भी शानदार फॉर्म में

ट्रेलब्लेजर्स ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की. इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और अनुभवी झूलन गोस्वामी की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने वेलोसिटी को सिर्फ 47 रन पर ढेर करके आसान जीत दर्ज की थी. कप्तान स्मृति दो मैचों में 39 रन ही बना पाई है और फाइनल में टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. सलामी बल्लेबाज डिएंड्रा डोटिन फॉर्म में हैं लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाई हैं. दीप्ति शर्मा (नाबाद 43) और हरलीन देओल (27 रन, 15 गेंद) ने सुपरनोवाज के खिलाफ लीग मैच में ट्रेलब्लेजर्स को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था और दोनों अपने इस प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवास की कप्तान हरमनप्रीत कौर शानदार फॉर्म में

सुपरनोवास की कप्तान हरमनप्रीत शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने दोनों मैचों में 31 रन की पारियां खेली और भारतीय टी20 टीम की कप्तान आज फाइनल में बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स में एक बदलाव और सुपरनोवास में भी एक बदलाव

ट्रेलब्लेजर्स में एक बदलाव किया गया है. डी हेमलता नुजहत परवीन को टीम में शामिल किया गया है. वहीं सुपरनोवास में भी एक बदलाव किया गया है, प्रिया पूनिया की जगह टीम में पूजा वस्त्रकार को जगह दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेलब्लेजर्स प्लेइंग इलेवन प्लेइंग इलेवन

ट्रेलब्लेजर्स (प्लेइंग इलेवन) : स्मृति मंधाना (कप्तान), डिएंड्रा डोटिन, ऋचा घोष (w), नुजहत परवीन, दीप्ति शर्मा, हरलीन देओल, सोफी एकलेस्टोन, एन चेंथम, सलमा खातून, झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड़.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवास प्लेइंग इलेवन

सुपरनोवास (प्लेइंग इलेवन): चामरी अटापट्टू, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शशिकला श्रीवर्धने, अनुजा पाटिल, राधा यादव, पूजा वस्त्राकर, शकीरा सेलमन, तान्या भाटिया (विकेट कीपर), पूनम यादव और अयाबोंगा खाका.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवाज ने टॉस जीता, ट्रेलब्लेजर्स की पहले बल्लेबाजी

महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज में ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज की टीमें आमने-सामने हैं. सुपरनोवाज ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपरनोवाज की बल्लेबाज चामरी अटापट्टू शानदार फॉर्म में

गत चैंपियन टीम सुपरनोवाज के लिए सलामी बल्लेबाज चामरी अटापट्टू (111 रन) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. श्रीलंका की इस अनुभवी खिलाड़ी ने मौजूदा सत्र में सुपरनोवाज के लिए अब तक सर्वाधिक रन बनाए हैं. ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ लीग मैच में उन्होंने 48 गेंद में 67 रन की पारी खेलकर टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक जड़ा था.

email
TwitterFacebookemailemail

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज का पलड़ा भारी

फाइनल में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज की टीम का पलड़ा भारी है. क्योंकि शनिवार को अंतिम लीग मुकाबले में उन्होंने स्मृति मंधाना की अगुआई वाले ट्रेलब्लेजर्स को हराया था. वर्ष 2018 और 2019 के चैंपियन सुपरनोवाज ने अंतिम ओवर में सुपरनोवाज को दो रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज में ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच खिताबी भिड़ंत

महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज में ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज की टीमें आमने-सामने हैं. लगातार तीसरे महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज खिताब पर नजरें टिकाए बैठी सुपरनोवाज की टीम फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखी जा रही है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें