1. home Home
  2. sports
  3. us open after defeat djokovic broke the racket wept bitterly in front of the fans video aml

हार के बाद गुस्से में जोकोविच ने तोड़ा रैकेट, फैन्स के सामने फूट-फूट कर रोया यह स्टार खिलाड़ी VIDEO

मेदवदेव के इस जीत ने जोकोविच को एक ही साल में यूएस, फ्रेंच, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में क्लीन स्वीप करने से भी रोक दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Novak Djokovic
Novak Djokovic
PTI

नोवाक जोकोविच रविवार को यूएस ओपन के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ दूसरे सेट में हार के बाद काफी नाराज दिखे. उन्होंने गुस्से में पटक-पटककर अपना रैकेट भी तोड़ दिया. इसके बाद वे थोड़े भावुक भी हो गये. उन्होंने अपने फैन्स को सॉरी बोला. 34 साल के इस स्टार खिलाड़ी को रूस के मेदवेदेव ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से हराते हुए अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता.

मेदवदेव के इस जीत ने जोकोविच को एक ही साल में यूएस, फ्रेंच, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में क्लीन स्वीप करने से भी रोक दिया. दूसरे सेट में अपना रैकेट तोड़ते हुए जोकोविच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वहीं एक और वीडियो यूएस ओपन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है जिसमें जोकोविच फैन्स के सामने भावुक नजर आ रहे हैं.

जोकोविच अपने चौथे यूएस ओपन खिताब से भी चूक गये और अभी भी 20 पुरुषों के ग्रैंड स्लैम खिताब पर रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ बराबरी पर हैं. इस बीच, येवगेनी कफेलनिकोव और मराट सफीन के बाद मेदवेदेव ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गये हैं. कफेलनिकोव ने 1996 फ्रेंच ओपन और 1999 ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, और सफीन ने 2000 यूएस ओपन और 2005 ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीते हैं.

मैच के बाद रूस के मेदवेदेव ने कहा कि मुझे नोवाक के लिए दुख हो रहा है. मैं सोच भी नहीं सकता कि उस पर क्या गुजर रही होगी. उसे हराकर मिला खिताब और खास है क्योंकि इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है. वहीं जोकोविच ने कहा कि राहत, शुक्र है कि यह खत्म हुआ. इस टूर्नामेंट से पहले हाइप इतनी थी कि मुझे मानसिक और जज्बाती तौर पर हर चीज से जूझना पड़ा. यह आसान नहीं था. शुक्र है कि यह खत्म हुआ.

फैन्स के सामने जोकोविच के निकले आंसू

जोकोविच ने जहां दूसरे सेट में हार के बाद अपना रैकेट तोड़ दिया, वहीं, वे फैन्स के सामने भावुक भी हो गयी और उनके आंसू निकल गये. मैच के बाद जब उनकी नजर फैन्स की ओर गयी तो सभी ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. उनके सम्मान में तालियां और सीटियां बजायी. यह देख जोकाविच फूट-फूट कर रोने लगे. उन्होंने कहा कि मैं अपनी हार को पचा नहीं पा रहा हूं, लेकिन फैन्स का प्यार मेरे लिए काफी खास है. मुझे जो सपोर्ट मिला, उसे मैं हमेशा याद रखूंगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें