1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics day 8 highlights pv sindhu and lovlina borgohain won deepika kumari lost the match rjh

Tokyo Olympics Day 8 : सिंधू और लवलीना का चला जादू, दीपिका कुमारी ने किया निराश

ओलंपिक के आठवें दिन भारत को कई मुकाबलों में जीत हासिल हुई तो कई ऐसे मुकाबले में हार मिली जिससे काफी उम्मीदें थीं. आज सुबह शुरुआत तो काफी अच्छी रही जब मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पूर्व विश्व चैम्पियन चीन की नियेन चिन चेन को 4 . 1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics Day 8
Tokyo Olympics Day 8
PTI

ओलंपिक के आठवें दिन भारत को कई मुकाबलों में जीत हासिल हुई तो कई ऐसे मुकाबले में हार मिली जिससे काफी उम्मीदें थीं. आज सुबह शुरुआत तो काफी अच्छी रही जब मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पूर्व विश्व चैम्पियन चीन की नियेन चिन चेन को 4 . 1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं तीरंदाजी में दीपिका कुमारी की हार से भारत को काफी निराशा हाथ आयी क्योंकि दीपिका से पदक की उम्मीदें थीं और वह फॉर्म में भी नजर आ रही थीं.

पीवी सिंधू से हैं उम्मीदें

बैडमिंटन में भारत की पदक की उम्मीद बरकरार है, क्योंकि पूर्व ओलंपिक विजेता पीवी सिंधू ने महिला सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 56 मिनट में 21 . 13 , 22 . 20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. रियो ओलंपिक 2016 में सिंधू ने रजत पदक हासिल किया था. सिंधू के साथ को भी उम्मीद है कि वे अपने पदक का रंग इस ओलंपिक में बदलेंगी.

भारत के लिए लवलीना बोरगोहेन ने दूसरा पदक पक्का किया

भारतीय मुक्केबाज लवलीन बोरगोहेन ने क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज कर भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर दिया है. उन्होंने चीनी पूर्व विश्व चैम्पियन नियेन चिन चेन को 4 . 1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. अब लवलीना का मुकाबला तुर्की की बुसानेज सुरमेनेली से होगा. लवलीना ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं नियेन चिन चेन से चार बार हार चुकी थी, इसलिए मैं खुद को साबित करना चाहती थी मैंने चिन चेन से बदला लेना का ठाना था और वही किया.

हॉकी में भारत ने जापान को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

हॉकी में आज भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया और जापान को 5-3 से हराकार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारत के लिए यह मुकाबला बहुत खास था क्योंकि भारत को हॉकी में पदक की बहुत उम्मीद है. एक अगस्त को भारत क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेगा.

दीपिका कुमारी की हार से निराशा

तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल में दीपिका कुमारी को मिली हार के बाद एक ओर जहां भारत की एक पदक की उम्मीद टूटी है, वहीं तीरंदाजी के महिला वर्ग में भारत की उम्मीद भी समाप्त हो गयी है. अब सिर्फ अतनु दास से देश को उम्मीद है, वो कितने सफल होंगे यह आने वाला समय ही बतायेगा.

मनु भाकर और दुतीचंद ने भी किया निराश 

शूटिंग में मनु भाकर और एथलेटिक्स में दुतीचंद आगे नहीं बढ़ पायी जिसकी वजह से इन स्पर्धाओं में भारत की उम्मीद समाप्त हो गयी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें