1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2021 latest news updates japan doctor warns tokyo olympics may spread rapidly coronavirus rkt

Tokyo Olympic 2021: टोक्या ओलंपिक कहीं कोरोना का सुपर स्प्रेडर ना बन जाए? जापान के डॉक्टर ने दी बड़ी चेतावनी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया
टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया
twitter

Tokyo Olympic 2021 : जापान में होने वाले ओलंपिक 2021 में ज्यादा वक्त नहीं बचा है. करीब दो महीने बाद ओलंपिक खेल शुरू हो जाएंगे पर कोरोना महामारी का साया ओलिंपिक के आयोजन पर भी लगातार नजर आ रहा है. बीमारी की दूसरी लहर ने जिस प्रकार से पूरी दुनिया में पैर फैलाये हैं, उसके बाद ओलिंपिक के आयोजन को लेकर संदेह लगातार बना हुआ है. जापान के स्थानीय नागरिक भी ओलिंपिक का आयोजन नहीं चाहते हैं.

वहीं जापान की एक चिकित्सा संस्था का प्रतिनिधित्व करने वाले डॉ नाओतो उएयामा ने गुरुवार को चेताया कि अगर निलंबित तोक्यो ओलिंपिक का आयोजन दो महीने के भीतर किया गया, तो इससे कोरोना वायरस के विभिन्न प्रकारों का प्रसार हो सकता है. जापान डॉक्टर्स यूनियन के अध्यक्ष उएयामा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) और जापान की सरकार ने 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों के 15000 ओलिंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों सहित हजारों अधिकारियों, जजों, मीडिया और प्रसारणकर्ताओं को देश में लाने के जोखिम को कमतर आंका है.

उएयामा ने यहां जापान विदेशी संवाददाता क्लब में कहा कि कोविड-19 के सामने आने के बाद से दुनिया भर के इतने अधिक देशों के लोगों का एक ही जगह पर इतना खतरनाक जमावड़ा नहीं लगा. इसकी भविष्यवाणी करना बेहद मुश्किल है कि इससे क्या हो सकता है. उएयामा ने हालांकि वायरस की तुलना ‘पारंपरिक जंग' की स्थिति से की और कहा कि वह तोक्यो के बाहर अस्पताल में काम करने के अपने स्वयं के अनुबंध के आधार पर यह बात कह रहे हैं. वह ओलिंपिक की योजना बनाने से किसी भी तरह से नहीं जुड़े हैं.

ओलिंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लगा वैक्सीन

वहीं भारतीय ओलिंपिक संघ (आइओए) ने गुरुवार को कहा कि तोक्यो खेलों के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को कोविड-19 के खिलाफ टीके का पहला डोज मिल गया है और उन्हें ओलिंपिक के लिए देश से प्रस्थान करने से पहले इसका दूसरा डोज मिल जायेगा. आइओए ने इससे पहले बुधवार को तोक्यो ओलिंपिक के लिए जाने वाले सभी राष्ट्रीय (खेल) महासंघों से खिलाड़ियों और अधिकारियों के टीकाकरण का विवरण मांगा था. ओलिंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें