1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 super sunday for india pv sindhu manika batra and mary kom won their matches rkt

Tokyo Olympics में भारत के लिए सुपर संडे, मैरी कॉम, सिंधु और मनिका बत्रा ने लगायी जीत की हैट्रिक

रविवार को भारत के लिए पहली खुशखबरी भारतीय बैडमिंटन (Badminton) स्टार पीवी सिंधू लेकर आयी. पीवी सिंधू ने इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा (Ksenia Polikarpova) के खिलाफ सीधे गेम में मात दे दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 भारत के लिए सुपर संडे
भारत के लिए सुपर संडे
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक में आज की दिन भारत के लिए सुपर संडे साबित हो रहा है. ओलंपिक के मैदान में भारत के स्टार खिलाड़ियों ने जीत की हैट्रिक लगायी. बॉक्सर मैरीकॉम, बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु (PV Sindhu) और टेबिल टेनिस की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra) ने अपने -अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की. बता दें कि शनिवार को वेटलिफ्टिर मीराबाई चानू ने भारत को पहला मेडल दिलाया, जिसके बाद आज भारती की स्टार खिलाड़ियों ने जीत की हैट्रिक लगा कर मेडल की आस बढ़ा दी है.

रविवार को भारत के लिए पहली खुशखबरी भारतीय बैडमिंटन (Badminton) स्टार पीवी सिंधू लेकर आयी. पीवी सिंधू ने इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा (Ksenia Polikarpova) के खिलाफ सीधे गेम में मात दे दी. भारतीय बैडमिंटन स्टार ने इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा को 21-7 और 21-10 से मात दी, यहीं नहीं सिंधु ने ये गेम मात्र 29 मिनट में अपने नाम किया. दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं.

वहीं दिन की दूसरी खुशखबरी टेबिल टेनिस की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा लेकर आयीं. मनिका बत्रा ने यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. शुरूआती दो सेट हारने के बाद मनिका ने शानदार वापसी की और अंत के दोनों सेट जीता. वहीं यूक्रेन की खिलाड़ी ने फिर पांचवां गेम जीता लेकिन मनिका ने फिर छठा गेम जीतकर स्कोर 3-3 से बराबर किया था. सातवें गेम में मनिका ने जीत हासिल कर तीसरे दौर में प्रवेश किया. मनिका ने टोक्यो में लगातार दूसरी जीत अपने नाम की है.

भारत की स्टार बॉक्सर मैरीकॉम ने टोक्यो में अपनी शुरूआत जीत के साथ की. 51 किग्रा के शुरुआती राउंड 32 मुकाबले में उनका सामना हर्नांडिज गार्सिया (डोमिनिका गणराज्य) से हुआ. मैरीकॉम ने इस मैच को 4-1 से आसानी से अपनी नाम किया. राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन जीत के साथ ही अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसी के साथ मैरीकॉम के मुक्के ने टोक्यो की रिंग में भारत के लिए मेडल की आस जगा दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें