1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 live updates day 5 india matches shooting badminton hockey today latest news rkt

Tokyo Olympics LIVE: बॉक्सिंग में भारत की शानदार शुरुआत, लवलीना ने लगाया जोरदार पंच, जीता मैच

टोक्यो ओलिंपिक का आज पांचवा दिन है. मंगलवार को भारत का दिन शानदार हो सकता है और हो सकता है कि उसके पदक की संख्या में इजाफा हो जाए. टेबल टेनिस में पुरुष एकल वर्ग में अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरत कमल पर भी सभी की नजरें होंगी. ओलपिंक के हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
twitter

Tokyo Olympics 2020 LIVE Updates: टोक्यो ओलिंपिक का आज पांचवा दिन है. मंगलवार को भारत का दिन शानदार हो सकता है और हो सकता है कि उसके पदक की संख्या में इजाफा हो जाए. टेबल टेनिस में पुरुष एकल वर्ग में अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरत कमल पर भी सभी की नजरें होंगी. ओलपिंक के हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

आज कैसा रहा भारत का दिन 

  • बॉक्सिंग: लवलीना बोरगोहेन ने अंतिम आठ में किया प्रवेश, मेडल जीतने से केवल एक कदम दूर

  • हॉकी: पुरुष टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया.

  • शूटिंग: 10 मीटर पिस्टल और राइफल मिक्स्ड टीम को मिली हार.

  • टेबल टेनिस: शरत कमल चीन के मा लोंग से हारे.

  • बैडमिंटन: रेड्डी और चिराग शेट्टी ने आज ब्रिटेन की जोड़ी रो हरा दिया, ग्रुप ए के पुरुष डबल्स में तीसरे स्थान पर रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

लवलीना ने लगाया जोरदार पंच

भारत की बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में जोरदार शुरुआत की है. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को हरा दिया है. लवलीना ने 3-2 से ये मैच जीता.

email
TwitterFacebookemailemail

बैडमिंटन में भारतीय जोड़ी ने किया कमाल 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को टोक्यो ओलिंपिक के पुरुष युगल के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में जीत मिली है. भारतीय जोड़ी ने ब्रिटेन की जोड़ी को आसानी से मात दी. हांलाकि इस जीत के बाद भी रेड्डी और चिराग अगले दौर में जगह नहीं बना पाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शरत कमल को मिली हार 

टेबल टेनिस में भारत की उम्मीदों को झटका लगा है. शरत कमल को हार का सामना करना पड़ा है. शरत कमल को चीन के मा लोंग ने 3-1 से मात दी.

email
TwitterFacebookemailemail

शरत कमल का मुकाबला जारी 

भारत का टेबल टेनिस में मुकाबला जारी है. शरत कमल का चीन के मा लोंग से मुकाबला हो रहा है. फिलहाल यह मुकाबला 1-1 से बराबरी पर चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने स्पेन को दी करारी शिकस्त 

ऑस्टे्लिया से 7-1 से हार ने के बाद हॉकी में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की है. टीम इंडिया ने आज स्पेन को 3-0 से मात दे दी है. भारत ने इस मैच में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा और अंत में 3-0 से जीत हासिल कर ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

हॉकी में शानदार मुकाबला जारी 

पुरुष हॉकी के पूल-ए का मुकाबला भारत और स्पेन के बीच जारी है. गेम में भारत ने अपना दबदबा बरकरा रखा है. टीम इंडिया ने दो गोल दाग दिया. टीम इंडिया अभी 2-0 से आगे चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

निशानेबाजी- भारत की उम्मीदों को झटका

निशानेबाजी में भारत की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा है. 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी शीर्ष-4 में जगह नहीं बना पाई है. . मनु और सौरभ की जोड़ी 7वें नंबर पर रही. जबकि मेडल राउंड में सिर्फ 4 टीमें ही क्वालिफाई कर सकती थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

मनु-सौरभ की जोड़ी पहले स्थान पर 

भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने तोक्यो ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करके पहला स्थान हासिल किया लेकिन अभिषेक वर्मा और यशस्विनी देसवाल को शुरू में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा. मनु और सौरभ ने शानदार शुरुआत की और क्वालीफिकेशन के पहले चरण में 582 अंक बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमवार का दिन रहा था निराशाजनक 

  • टेबल टेनिस : ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से हारी मनिका

मनिका ने इससे पहले अपने से अधिक रैंकिंग की खिलाड़ियों को हराया था लेकिन तीसरे दौर में ऑस्ट्रिया की विश्व में 16वें नंबर की सोफिया पोलकानोवा के नियंत्रित और दमदार खेल का उनके पास कोई जवाब नहीं था. उन्होंने केवल 22 मिनट में 0-4 (8-11, 2-11, 5-11, 7-11) से यह मैच गंवाया. महिला एकल के दूसरे दौर में सुतिर्था पुर्तगाल की फू यू से एकतरफा मुकाबले में 0-4 (3-11, 3-11, 5-11, 5-11) से हार गयी‍. यह मैच केवल 20 मिनट तक चला.

email
TwitterFacebookemailemail
  • तीरंदाजी : कोरियाई टीम से हार कर पुरुष तीरंदाजी टीम बाह

अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम सोमवार को यहां टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की मजबूत टीम से हारकर तोक्यो ओलिंपिक खेलों से बाहर हो गयी. भारतीय तिकड़ी ने कजाखस्तान को 6-2 से हराकर दिन की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन क्वार्टर फाइनल में 0-6 से करारी हार का सामना करना पड़ा. कोरियाई टीम का अभियान स्वर्ण पदक के साथ खत्म हुआ. फाइनल में उसने चीनी ताइपै को 6-0 से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail
  • बैडमिंटन : सात्विक और चिराग की जोड़ी दूसरे मैच में हारी

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को तोक्यो ओलिंपिक के पुरुष युगल के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशिया की दुनिया की नंबर एक जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ाय. दुनिया की 10वें नंबर की सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 32 मिनट में 21-13, 21-12 से शिकस्त दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें