27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Thailand Open 2024: सात्विक-चिराग की भारतीय जोड़ी फाइनल में, खिताब से एक कदम दूर

Thailand Open 2024: भारत की स्टार सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की बैडमिंटन जोड़ी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपे के लू मिंग-चे और काई-वेई की जोड़ी को सीधे सेट में हराया.

Thailand Open 2024: विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी ने शनिवार को चीनी ताइपे के लू मिंग-चे और तांग काई-वेई की जोड़ी पर सीधे गेम में आसान जीत दर्ज की. इस जीत ने भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया है. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सात्विक और चिराग को सुपर 500 स्तर के इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल को जीतने में महज 35 मिनट का समय लगा. उन्होंने 21-11 और 21-12 से आसान जीत दर्ज की.

फाइनल में चीनी जोड़ी से होगा मुकाबला

टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी के सामने थाईलैंड ओपन के खिताबी मुकाबले में चेन बो यांग और लियू यी की जोड़ी की चुनौती होगी. चीन की इस जोड़ी ने दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के किम गी जंग और किम सा रंग की जोड़ी को 21-19 और 21-18 से हराया. शुरू से ही भारतीय जोड़ी ने दूसरे गेम में कुछ गिरावट के बावजूद खेल पर नियंत्रण नहीं खोया. इस वजह से इस जोड़ी ने 35 मिनट में मैच समाप्त कर दिया.

IPL 2024 : क्या आईपीएल सीजन 17 के बाद बिखर जाएगी ये तिकड़ी, CSK vs RCB के मैच से जुड़ा है राज

भारत की महिला जोड़ी भी रेस में

दूसरे गेम के पहले हाफ में चीनी जाइपे की जोड़ी ने बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन लगातार सात गेम प्वाइंट ने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को 17-10 की बढ़त दिला दी. मैदान में अन्य भारतीय तनीषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा हैं, जो महिला युगल सेमीफाइनल में थाईलैंड की जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंडा प्राजोंगजई से भिड़ेंगी.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें