27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T-20 WORLD CUP : विश्व कप टीम की घोषणा के बाद विराट कोहली ने चमक बिखेरी, जाने बाकी बल्लेबाज का क्या है हाल

टी-20 विश्व कप की घोषणा के बाद भारतीय टीम की ओर से सिर्फ एक स्टार क्रिकेटर का बल्ला चल रहा है. बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया है.

एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेली जानेवाली टी-20 विश्व कप चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की घोषणा 30 अप्रैल को की गयी थी. बीसीसीआई ने रोहित की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और रिषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया था. टीम में चयन के बाद इन बल्लेबाजों में आईपीएल में कई मैच खेले, लेकिन हर मैच में प्रदर्शन विराट कोहली का ही बेहतर रहा है. ऑरेंज कैप की दौड़ में आगे चल रहे विराट कोहली के अलावा सूर्यकुमार यादव शतक जड़ने में सफल रहे. शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या ने खासा निराश किया है.

रोहित शर्मा : लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जड़ा था अर्धशतक

30 अप्रैल को लखनऊ के खिलाफ चार, तीन मई को केकेआर के खिलाफ 11, छह मई को हैदराबाद के खिलाफ 4, 11 मई को केकेआर के खिलाफ 19 रन बनाये. अंतिम लीग मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हालांकि रोहित का बल्ला चला और 68 रन की पारी खेली. हालांकि उनकी टीम हार गयी.

विराट कोहली : पंजाब के खिलाफ शतक से वं‍चित रह गये

09051 Pti05 09 2024 000216B 3
Dharamshala: royal challengers bengaluru’s virat kohli plays a shot during an indian premier league (ipl) 2024 t20 cricket match

टीम में चयन के बाद विराट कोहली का बल्ला खूब चला है. इस आईपीएल में ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे कोहली ने विश्व कप में चयन के बाद चार मैच खेला है. 4 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 42 रन की पारी खेली थी. पंजाब किंग्स के खिलाफ 9 मई को 92 रन बनाये. हालांकि 12 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 27 रन की पारी खेले सके, लेकिन आईपीएल के अपने अंतिम लीग मैच में 18 मई को सीएसके के खिलाफ 47 रन की पारी खेली. कोहली की टीम सीएसके के 27 रन से हरा कर प्लेऑफ में पहुंचनेवाली चौथी टीम बनी है.

हार्दिक पंड्या : बल्लेबाजी में निराशाजनक प्रदर्शन जारी

06051 Pti05 06 2024 000245B
Mumbai: mumbai indians bowler hardik pandya with teammates celebrates the wicket of sunrisers hydrabad batsman

भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या का खराब फॉर्म जारी है. न कप्तानी से कमाल दिखा सके और न ही बल्लेबाजी से. हार्दिक की हालांकि गेंदबाजी में धार दिखी. टीम की घोषणा के बाद पांच मैचों में सात विकेट लेने में सफल रहे. हालांकि 30 अप्रैल को लखनऊ के खिलाफ शून्य पर लौटे. केकेआर के खिलाफ एक रन बना सके. हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन केकेआर के खिलाफ सिर्फ दो रन पर पवेलियन लौट गये. लखनऊ के खिलाफ अंतिम लीग मैच में सिर्फ 16 रन बना सके.

यशस्वी जायसवाल : सिर्फ एक अर्धशतक हैदराबाद के खिलाफ जड़ा

टीम की घोषणा के बाद जायसवाल ने चार आईपीएल मैच खेला. हालांकि सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 67 रन की पारी खेलने में सफल रहे, जबकि दिल्ली कैपिटल्स (चार रन), सीएसके (24 रन) और पंजाब किंग्स(चार रन) के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में असफल रहे.

सूर्यकुमार : सनराइजर्स के खिलाफ खेली नाबाद 102 रन की पारी

टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईपीएल के शुरुआती मैचों में चोट के कारण मुंबई इंडियंस टीम से बाहर रहे, लेकिन टीम में शामिल होने के बाद चमक बिखेरने में सफल रहे हैं. सूर्यकुमार ने विश्व कप टीम में चयन के बाद तीन मई को केकेआर के खिलाफ 56 रन की विस्फोटक पारी खेली, फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 102 रन की पारी खेल अपने मंसूबे को दिखा दिया कि क्यों चयनकर्ताओं के पहले पसंद रहे. हालांकि अगले दो मैचों में केकेआर (11) व लखनऊ सुपर जायंट्स (शून्य) के खिलाफ कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन उनके बल्ले में धार दिख रही है.

17041 Pti04 17 2024 000360A
Ahmedabad: delhi capitals captain rishabh pant

रिषभ पंत (विकेटकीपर) : बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके

कार दुर्घटना के बाद आईपीएल से क्रिकेट की 22 गज की पिच पर वापसी करनेवाले पंत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. विकेट के पीछे और आगे इनका प्रदर्शन इस आईपीएल में बेहतर रहे है. हालांकि विश्व कप टी-20 में चयन के बाद पंत को सिर्फ दो मैचों में खेलने का मौका मिला है. पंत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 15 रन बनाये थे. 14 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 33 रन की पारी खेली थी और दो स्टंप भी करने में सफल रहे थे.

संजू सैमसन (विकेटकीपर) : दिल्ली के खिलाफ बनाये 86 रन

टी-20 विश्व कप में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चुके गये संजू सैमसन ने इस सत्र में अपने बल्ले से खासा प्रभावित किया है. हालांकि टीम चयन के बाद इनकी बल्लेबाजी की बात करें, तो संजू सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 86 रन, सीएसके के खिलाफ 15 और पंजाब किंग्स के खिलाफ 18 रन बना सके हैं.

शिवम दुबे : दो बार शून्य पर लौटे हैं पवेलियन

विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल शिवम दुबे पिछले पांच पारियों से निराश ही किया है. चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से विश्व कप टीम में चयन के बाद बल्ले से कमाल दिखाने में असफल रहे हैं. दुबे ने एक और पांच मई को क्रमश: पंजाब किंग्स के खिलाफ दोनों मैचों में जहां शून्य पर लौटे. वहीं गुजरात टाइटंस (21 रन), राजस्थान रॉयल्स (18 रन) व सीएसके (सात रन) के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल सके.

ALSO READ : SRH vs PBKS, IPL 2024: पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए दिया 215 रनों का लक्ष्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें