26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T-20 में सूर्यकुमार ने पिछले दो वर्षों से इतने शतक जड़ दिये, जिसके करीब रोहित-विराट जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी नहीं

सोमवार को मुंबई इंडियंस की जीत के नायक रहे सूर्यकुमार की विस्फोटक बल्लेबाज जारी है.सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के महत्वपूर्ण मैच में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस की ओर से नाबाद 102 रन की तूफानी पारी खेली. इसकी मदद से 31 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में दिख रही […]

सोमवार को मुंबई इंडियंस की जीत के नायक रहे सूर्यकुमार की विस्फोटक बल्लेबाज जारी है.सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के महत्वपूर्ण मैच में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस की ओर से नाबाद 102 रन की तूफानी पारी खेली. इसकी मदद से 31 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में दिख रही मुंबई की टीम सनराइजर्स पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज करने में सफल रही. सूर्यकुमार का बल्ला पिछले दो वर्षों से खूब चल रहा है. छह शतक जड़ चुके हैं और इंग्लैंड के क्रिकेटर बटलर को छोड़ कर उनके करीब कोई भी बल्लेबाज नहीं दिख रहा है.

ALSO READ : IPL प्लेऑफ में पहुंचेगी MI, हार्द‍िक पंड्या का सामने आया अजीबोगरीब जवाब

IPL में दूसरा, तो टी-20 क्रिकेट में यह सूर्या का छठा शतक

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार के सूर्या ने नाबाद 102 रन की पारी खेली. यह मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में दूसरा शतक था, तो ओवरऑल यह छठा उनका टी-20 शतक था. इंग्लैंड के खिलाफ 14 मार्च 2021 को अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पदार्पण करनेवाले सूर्यकुमार यादव ने पहला टी-20 शतक इंग्लैंड के खिलाफ ही जड़ा था. 10 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 117 रन की पारी खेली थी. इन दो वर्षों के दौरान उनके बल्ले से छह शतक (चार अंतरराष्ट्रीय व दो आईपीएल में) निकला है. इंग्लैंड के जोस बटलर को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज पिछले दो वर्षों में छह टी-20 शतक नहीं जड़ सका है.

06051 Pti05 06 2024 000296B
Mumbai: mumbai indians player suryakumar yadav celebrates his century during the indian premier league (ipl) 2024

CRICKETER विराट कोहली ने जड़े हैं चार शतक

वर्ष 2022 से टी-20 क्रिकेट में शतकों की बात करें, तो इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर ने छह शतक जड़े हैं. इस आइपीएल सत्र में भी बटलर के बल्ले से शतक निकला हैं. बटलर के अलावा पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम ने पांच टी-20 शतक जड़े हैं. भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से चार शतक निकले हैं.

T-20 में शतक के मामले में रुतुराज ‍‍व शुभमन हैं सूर्यकुमार से पीछे

टी-20 में वर्ष 2022 से शतकों की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड भी शतकों के मामले में सूर्यकुमार यादव से पीछे हैं. रुतुराज ने पांच शतक जड़े हैं. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल के नाम भी पांच टी-20 शतक है.

ALSO READ : IPL 2024 में KKR को नहीं रोका गया, तो इस मामले में सीएसके और आरसीबी को पीछे छोड़ देगा

  • टी-20 में 2022 से शतक जड़नेवाले क्रिकेटर
  • शतक बल्लेबाज (देश)
  • 6 सूर्यकुमार यादव (भारत)
  • 6 जोस बटलर (इंग्लैंड)
  • 5 बाबर आजम (पाकिस्तान)
  • 5 रुतुराज गायकवाड (भारत)
  • 5 शुभमन गिल (भारत)
  • 4 विराट कोहली (भारत)
  • 4 विल जैक्स (इंग्लैंड)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें