1. home Hindi News
  2. sports
  3. sagar rana murder case wrestler sushil kumar wants protein diet in jail delhi police chhatrasal stadium brawl rkt

सुशील कुमार को सता रही सेहत की चिंता, पहलवान को पूरा नहीं पड़ रहा जेल का खाना, अब कोर्ट से की ऐसी मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sagar Rana Murder Case
Sagar Rana Murder Case
फोटो - pti

Sagar Rana Murder Case : हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद पहलवान सुशील कुमार जेल में बंद है. छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड में ओलंपिक पदक विजेता को दिल्ली की अदालत ने 2 जून को 9 दिन की पुलिस रिमांड में जेल भेज दिया था. वहीं अब जेल में पहलवान को अपनी सेहत की चिंता सताने लगी है. जानकारी के मुताबिक सुशील कुमार ने जेल प्रशासन से एक्स्ट्रा प्रोटीन वाले अतिरिक्त खाने की मांग किया है. वहीं पहलवान ने रोहिणी कोर्ट में प्रोटीन डाइट के लिए अर्जी लगाई कहा कि जेल का खाना उसके लिए काफी नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहिणी कोर्ट में सुशील कुमार की प्रोटीन डाइट के लिए अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई भी हुई है और फैसला कल सुनाया जाएगा. कोर्ट से जेल प्रशासन को इस बारे में निर्देश मिलता है, तो भी उन्हें एक्स्ट्रा प्रोटीन वाला खाना मिल सकेगा. हांलाकि जेल प्रशासन ने इस बात से इनकार किया है कि उन्हें भरपेट खाना नहीं दिया जा रहा है. जेल प्रशासन का कहना है कि बाकि कैदियों को जिस तरह की डाइट दी जाती है ठीक उसी तरह की डाइट पहलवान सुशील को भी दी जा रही है. जेल के भोजन में रोटी, दाल, दो सब्जियां और चावल मिलता है. रात का भोजन भी ऐसा ही होता है.

वहीं दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट से मामले के पीड़ितों और गवाहों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है क्योंकि सुशील उनके लिए खतरा बना हुआ है. बता दें कि सुशील को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने छत्रसाल विवाद मामले में शामिल होने पर पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, जिसके कारण जूनियर पहलवान सागर राणा की मौत हो गई थी. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पीड़ितों और गवाहों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया है.

पुलिस को डर है कि पहलवान हत्या के मामले में पीड़ितों और गवाहों को धमकाने के लिए अपने पैसे और शक्ति का इस्तेमाल करेगा, जिसमें से वह मुख्य आरोपी है. यह भी बताया गया है कि मामले में गिरफ्तार सुशील के चार साथियों का आपराधिक रिकॉर्ड है. उक्त सहयोगी कथित तौर पर हरियाणा के निवासी हैं और दिल्ली-एनसीआर में गिरोहों से जुड़े हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें