1. home Hindi News
  2. sports
  3. roger federer becomes highest grossing player kohli is the single highest grossing player from cricket world

रोजर फेडरर बनें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी, क्रिकेट जगत से कोहली एकमात्र सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

By Sameer Oraon
Updated Date
फोर्ब्स ने 2020 के लिए सर्वाधिक कमाई करने वालों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें टेनिस स्टार रोजर फेडरर 106.3 मिलयां के साथ पहले स्थान पर है.
फोर्ब्स ने 2020 के लिए सर्वाधिक कमाई करने वालों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें टेनिस स्टार रोजर फेडरर 106.3 मिलयां के साथ पहले स्थान पर है.
Twitter

फोर्ब्स ने 2020 में सर्वाधिक कमाई करने वालों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें टेनिस स्टार रोजर फेडरर 106.3 मिलयन के साथ पहले स्थान पर है. जबकि पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार रोनाल्डो दूसरे स्थान पर और लियोनन मेसी तीसरे स्थान पर है. बास्केट बॉल के खिलाड़ी लेबॉर्न जेम्स सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में 5 वें स्थान पर हैं. उनकी कमाई 88.2 मिलयन है.

हालांकि रोजर फेडरर को रोनाल्डो और मेसी ने कड़ी टक्कर दी है. इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली है जो कि इस लिस्ट में 66 वें स्थान पर हैं. उनकी कमाई 26 मिलयन है. इससे पहले कोहली साल 2019 में 100 वें स्थान पर थे जबकि साल 2018 में 83 वें स्थान पर थे. विराट कोहली ने सबसे ज्यादा ब्रैंड एंडोर्समेंट से 24 मिलयन की कमाई की है.

जबकि सिर्फ 2 मिलयन की कमाई अपनी सैलेरी और प्राइज़ मनी से की है. दिग्गज फुटबालर रोनाल्डो की कमाई 105 मिलयन है. जबकि तीसरे स्थान पर मौजूद मेसी 104 मिलयन पर है. चौथे स्थान पर ब्राजील सुपर स्टार नेमार जूनियर हैं जिनकी कमाई 95.5 मिलयन है. आपको बता दें कि ब्राजील का यह सुपर स्टार 244 मिलयन फॉलोवर्स के साथ सकेंड मोस्ट पोपुलर एथिलीट के साथ दूसरे स्थान पर है.

आपको बता दें कि पहले स्थान पर मौजूद रोजर फेडरर इससे पहले चौथे स्थान पर थे. और वो ऐसा कारनामा करने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी हैं. नाओमी ओसाका महिला खिलाड़ियों में सबसे सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में प्रथम स्थान पर हैं. उन्होंने 4 साल से महिलाओं की टॉपर खिलाड़ी सरेना विलयम्स को पीछे छोड़ दिया है. वह फोर्ब्स की इस लिस्ट में 29 वें स्थान हैं जिनकी कमाई 37.4 मिलयन है.

जबकि सरेना विलयम्स इस साल 33 वें स्थान पर हैं. जिनकी कमाई 36 मिलयन है. ओसाका ने लगातार दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं. उन्होंने 2018 में यूएस ओपन और 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था. वहीं, सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए हैं. फोर्ब्स की इस लिस्ट में फुटबॉल के खिलाड़ी सबसे ज्यादा हैं. जबकि क्रिकेट में कोहली के अलावा कोई भी अन्य खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें