1. home Home
  2. sports
  3. punjab cm amarinder singh prepare food for olympic medal winners neeraj chopra rkt

ओलिंपिक पदक विजेताओं के लिए शेफ बनेंगे CM अमरिंदर सिंह, खिलाएंगे अपने हाथ से बना ये स्पेशल डिश

टोक्यो ओलिंपिक में भारत ने इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात मेडल जीते. पंजाब सरकार ने सभी खिलाड़ियों के लिए खास भोज का इंतजाम किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीत कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों का पूरे देश में सम्मान हो रहा है. पदक विजेता खिलाड़ियों को केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक सम्मानित कर रही हैं. इसी कड़ी में अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) अगल ही अंदाज में ओलंपिक पदक विजाताओं का सम्मान करेंगे. पंजाब के ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों से किए वादे के मुताबिक कैप्टन अपने हाथ से खाना बनाकर बुधवार रात को सभी खिलाड़ियों को भोज देंगे. इस कार्यक्रम में गोल्ड जीतने खिलाड़ी नीरज चोपड़ा भी शामिल होंगे.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने मंगलवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के पदक विजेता ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए शेफ की ड्रेस पहन ही ली है. पटियाला के पारंपरिक व्यंजनों से लेकर पुलाव, भेड़ का मीट, चिकन, आलू और जर्दा चावल (मीठे पुलाव) तक सभी व्यंजन बुधवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह खुद तैयार करेंगे. जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह राजनेता के साथ ही साथ बहुत अच्छे रसोइया भी हैं, उनकी पाक-कला का कोई सानी नहीं है.

मालूम हो कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने पंजाब के टोक्यो ओलंपिक के विजेता खिलाड़ियों से वादा किया था कि वह उन्हें अपने हाथ से बना खाना खिलाएंगे. मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सम्मान समारोह में कहा था, ‘मुझे खाने का बहुत शौक नहीं है लेकिन मुझे खाना बनाना काफी पसंद है. मैं आप सभी के लिए खाना बनाऊंगा’ इनमें चिकन, भेड़ का मीट, पुलाव के अलावा एक खास मीठा व्यंजन जर्दा पुलाव भी शामिल होगा. इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री के सलाहकार ने ट्वीट कर के दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें