1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. the young golfer sold his won trophy and donated rs 430 lakh to the pm cares fund

Coronavirus : इस युवा गोल्फ खिलाड़ी ने अपने जीते हुए ट्रॉफी को बेचकर पीएम केयर्स फंड में दान किए 4.30 लाख रुपये

By Sameer Oraon
Updated Date
युवा गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी पीएम केयर्स फंड में दान किए 4.30 लाख रुपये
युवा गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी पीएम केयर्स फंड में दान किए 4.30 लाख रुपये
Twitter

इस वक्त देश कोरोना के गंभीर संकट से जूझ रहा है, हर दिन कोरोना के केस दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहा है, इस गंभीर संकट से निकालने के लिए कई खिलाड़ी अपनी कमाई का हिस्सा दान कर रहे हैं, चाहे वो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हो या फिर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा.

देश के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि इस गंभीर संकट में जरूरत मंदों की सहायता के लिए आगे आए हैं. लेकिन क्या आपनें कोई ऐसा खिलाड़ी का नाम सुना है जो अपने जीते हुए ट्रॉफी को बेचकर पीएम रिलीफ़ फंड में लाखों रुपये दान किया है. हम बात कर रहे हैं युवा गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी की जो कि अपने जीते हुए 102 ट्रॉफी को बेचकर पीएम रिलीफ़ फंड में 4 लाख 30 हजार रुपये दान किए.

आपको बता दें कि अर्जुन भाटी अभी 15 साल के हैं. उन्होंने गोल्फ के 150 टूर्नामेंटों में भाग लिया है, पिछले साल उन्होंने कैलिफॉर्निया में जूनियर वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप जीता था. अर्जुन भाटी ने पैसे दान करके एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा जो देश-विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 ट्रॉफी संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दीं. उनसे आए हुए कुल 4,30,000 रुपये पीएम-केयर्स फंड में देश की मदद को दिए.

यह सुनकर दादी रोईं, फिर बोलीं कि तुम सच में अर्जुन हो. आज देश के लोग बचने चाहिएं, ट्रॉफी तो फिर आ जाएंगी.

इस ट्वीट को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी रीट्वीट करते हुए लिखा देशवासियों की यही वो भावना है, जो कोरोना महामारी के समय सबसे बड़ा संबल है.

इससे पहले अर्जुन की दादी ने अपनी एक साल की पेंशन दान करने का फैसला किया था. अर्जुन ने ये जानकारी सोशल मीडिया में दी थी उन्होंने लिखा था दादी भावुक कि अर्जुन देश ने बहुत दिनों तक मदद की है. दादा जी सेना में थे और 2005 के बाद से दादी को ही उनकी पेंशन मिल रही है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के अब तक 5734 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं इससे मरने वालों की संख्या 166 पर पहुँच गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें