26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्वनाथन आनंद ने यांग्यी से ड्रॉ खेला, कार्लसन ने बनाया एक और विश्व रिकार्ड

विज्क आन जी (नीदरलैंड) : भारतीय स्टार ने टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट में चौथी बाजी चीन के यू यांग्यी से ड्रॉ खेली, जबकि विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन ने सर्वाधिक बाजियों में अजेय रहने का नया रिकार्ड बनाया. दूसरे दौर में वेस्ली सो से हारने वाले आनंद रूस के निकिता वितुइगोव के साथ संयुक्त 11वें स्थान […]

विज्क आन जी (नीदरलैंड) : भारतीय स्टार ने टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट में चौथी बाजी चीन के यू यांग्यी से ड्रॉ खेली, जबकि विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन ने सर्वाधिक बाजियों में अजेय रहने का नया रिकार्ड बनाया.

दूसरे दौर में वेस्ली सो से हारने वाले आनंद रूस के निकिता वितुइगोव के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर हैं, जबकि यांग्यी 13वें स्थान पर हैं. अब जबकि 14 खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में नौ दौर की बाजियां खेली जानी बाकी हैं तब बेलारूस के व्लादिसलाव कोवालेव सबसे निचले स्थान पर हैं.

कार्लसन ने स्थानीय खिलाड़ी जोर्डन वान फोरीस्ट से बाजी ड्रॉ खेली. इस तरह से वह लगातार 111 बाजियों से अजेय हैं. उन्होंने इस तरह से रूसी मूल के नीदरलैंड के खिलाड़ी सर्गेई तिवियाकोव का 15 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा. अमेरिका के वेस्ली सो ने विश्राम के पहले दिन से पूर्व एकल बढ़त बना रखी है.

उन्होंने ईरान के अलीरेजा फिरोजा को हराया. वेस्ली सो के चार में से तीन अंक हैं. उनके बाद अमेरिका के कारूआना फैबियानो और जेफ्री जियोंग, फोरीस्ट फिरोजा और रूस के व्लादिस्लाव आर्तमीव का नंबर आता है. कार्लसन चार ड्रॉ के बाद नीदरलैंड के अनीस गिरी, रूस के दानिल दुबोव और पोलैंड के यान क्रिस्टसतोफ के साथ संयुक्त सातवें नंबर पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें