28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइ ने हाथापाई करने वाले निशानेबाजों की सदस्यता रद्द की

नयी दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में हाथापाई करने वाले दो निशानेबाजों की सदस्यता रद्द कर दी जबकि राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी संघ (एनआइएआई) ने एथलीट आयोग से इस मामले की जांच करने को कहा है. रविवार को भारतीय डबल ट्रैप टीम के सदस्य रहे बाबर खान और […]

नयी दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में हाथापाई करने वाले दो निशानेबाजों की सदस्यता रद्द कर दी जबकि राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी संघ (एनआइएआई) ने एथलीट आयोग से इस मामले की जांच करने को कहा है.

रविवार को भारतीय डबल ट्रैप टीम के सदस्य रहे बाबर खान और योगिंदर पाल सिंह के बीच निशानेबाजी दौर के निर्धारण को लेकर हाथापाई हो गयी. एनआएआई ने अनुशासन का उल्लंघन होने पर निशानेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया.

एनआरएआई के एक अधिकारी ने कहा, एनआरएआई ने इस मामले को एथलीट आयोग के पास भेज है और इसकी जांच करने के लिए कहा है. इसके साथ ही साइ ने उनकी ‘भुगतान करो और खेलो’ योजना की सदस्यता को रद्द कर दिया है. दोनों निशानेबाजों में हाथापाई होने के बाद वहां मौजूद दूसरे निशानेबाजों और कोचों ने दोनों खिलाड़ियों को रोककर स्थिति को नियंत्रण में किया.

इस मामले का वीडियो क्लिप भी सामने आया था. कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर साइ की संपत्ति है और निशानेबाज यहां भुगतान करो और खेलो (पे एंड प्ले) योजना का लाभ उठा सकते हैं. एनआरएआई के एथलीट आयोग के अध्यक्ष मोराद अली खान है जबकि अशोक मित्तल, विक्रम भटनागर, अनुजा जंग और सोनिया राय इसके सदस्य हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें