34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जापान ओपन से बाहर हुईं पी वी सिंधू, साई प्रणीत सेमीफाइनल में

तोक्यो : ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू शुक्रवार को यहां जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हारकर बाहर हो गयी जबकि बी साइ प्रणीत अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गए. सिंधू को स्थानीय खिलाड़ी अकाने यामागुची ने लगातार दूसरी बार हराया. उसे 50 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में 18-21, […]

तोक्यो : ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू शुक्रवार को यहां जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हारकर बाहर हो गयी जबकि बी साइ प्रणीत अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गए. सिंधू को स्थानीय खिलाड़ी अकाने यामागुची ने लगातार दूसरी बार हराया. उसे 50 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में 18-21, 15-21 से पराजय झेलनी पड़ी.

पिछले सप्ताह इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी यामागुची ने सिंधू को मात दी थी. पुरुष एकल वर्ग में साइ प्रणीत ने इंडोनेशिया के टामी सुगिआर्तो को 21-12, 21-15 से हराया. अब उनका सामना सेमीफाइनल में जापान के केंतो मोमोता से होगा. इस बीच भारत के सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ताकेशी कामुरा और कीगो सोनोडा की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 19-21, 18-21 से हार गयी. यह मैच 41 मिनट तक चला.

सिंधू पहले गेम में 12-7 से आगे थी जिसने एशियाई चैम्पियन विरोधी को वापसी का मौका दे दिया और स्कोर 14-14 हो गया. इसके बाद यामागुची ने 18-15 और फिर 20-16 से बढ़त बना ली. सिंधू ने लगातार दो अंक लेकर अंतर 18-20 का किया लेकिन यामागुची ने अगला अंक लेकर पहला गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में शुरू में स्कोर 6-6 था लेकिन बाद में यामागुची ने लगातार दबाव बनाये रखा और बिना किसी परेशानी के जीत दर्ज की.

दूसरी ओर साइ प्रणीत ने महज 36 मिनट में आसानी से मुकाबला जीत लिया. पहले गेम में उसने पूर्व विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता विरोधी को कोई मौका नहीं दिया. दूसरे गेम में उसने वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें