23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कीनियाई मैराथन धाविका पर डोपिंग के लिये आठ साल का प्रतिबंध

नैरोबी : कीनियाई मैराथन धाविका सलोम बिवोट को दूसरी बार प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाये जाने के बाद आठ साल के लिये निलंबित कर दिया गया है. ‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट'(एआईयू) ने अपने बयान में कहा कि इस 36 वर्षीय धाविका को जून में साओ पाउलो अंतरराष्ट्रीय मैराथन के दौरान प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेरायड के […]

नैरोबी : कीनियाई मैराथन धाविका सलोम बिवोट को दूसरी बार प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाये जाने के बाद आठ साल के लिये निलंबित कर दिया गया है.

‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट'(एआईयू) ने अपने बयान में कहा कि इस 36 वर्षीय धाविका को जून में साओ पाउलो अंतरराष्ट्रीय मैराथन के दौरान प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेरायड के सेवन का दोषी पाया गया.

इससे पहले 2012 में भी उसका परीक्षण ‘पाजीटिव’ पाया गया था. तब उस पर दो साल का प्रतिबंध लगा था. वह कीनिया की तीसरी मैराथन धाविका है जिस पर डोपिंग के लिये लंबी अवधि का प्रतिबंध लगा है.

अन्य दो रियो ओलंपिक की चैंपियन जेमिमा समगोंग और लिलियन मोरा मारिता हैं. एआईयू इस साल अब तक कीनिया के दस प्रमुख एथलीटों को डोपिंग के लिये निलंबित या प्रतिबंधित कर चुका है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें